Breaking

Sunday, November 17, 2019

सहकारी सप्ताह का कार्यक्रम हुआ आयोजित नुक्कड़ नाटक के माध्यम से दी शासन की योजनाओं की जानकारी

पेटलावद से राज मेड़ा की रिपोर्ट :-
पेटलावद। रायपुरिया आदिम जाति सेवा सहकारी संस्था पर सहकारी सप्ताह का कार्यक्रम आयोजित किया गया जो कि 14 नवंबर से 20 नवंबर तक चलेगा कार्यक्रम के मुख्य अतिथि क्षेत्र के विधायक वालसिंह मेड़ा कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व मंडी अध्यक्ष ठा.डूंगरसिंह राठौर विशेष अतिथि जिला सरकारी बैंक के महाप्रबंधक पीएन यादव ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष नरेंद्रपाल सिंह राठौर, नंदलाल चौधरी, युवा कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष महेंद्रप्रतापसिंह राठौर, मनीष भण्डारी जिला जनपद सदस्य शारदाबाई डामोर, सुरेश मुथा, मन्ना हामड़, जीवन ठाकुर , गेंदालाल पाटीदार आदि कांग्रेस कार्यकर्ता मंच पर उपस्थित थे। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती की पूजा अर्चना के बाद की मंच पर विराजित हुए, कार्यक्रम की शुरुआत की उसके बाद मुख्य अतिथि का स्वागत महाप्रबंधक पीएम यादव ने हार फूल व साफा बांधकर किया। वहीं विधायक वालसिंग मैड़ा ने महेन्द्रप्रतापसिंह को जिला स्तरीय सतर्कता समिति के सदस्य मनोनित होने से उनका स्वागत किया। 
      कार्यक्रम के उद्बोधन मैं महाप्रबंधक पीएन यादव ने बताया कि पेटलावद विधानसभा क्षेत्र के किसानों के कर्ज माफ हुए हैं जिसमें कुल 27875 किसानों मैं से 23457 किसानों का कर्ज माफ हो चुका है, शेष 4418 किसान बचे हुए हैं उनका भी बहुत जल्द कर्ज माफ हो जाएगा। पेटलावद विधानसभा क्षेत्र में 116 करोड़ 44 लाख रुपए का कर्ज माफ हुआ है उन्होंने कहा कि शासन की योजना अ
नुसार हितग्राहियों को लाभ दिया जा रहा है। क्षेत्र के विधायक वालसिंह मेड़ा ने कहा कि कमलनाथ सरकार ने छोटे से लेकर बड़े किसानों तक का कर्ज माफ किया है, हमारी सरकार ने कन्यादान योजना के तहत् 51000 हजार रूपयें दिए जा रहे है।
         कमलनाथ सरकार द्वारा झाबुआ जिले में छिंदवाड़ा की तर्ज पर विकास कार्य किया जाएगा, सरकार की योजना के बारे में एक नुक्कड़ नाटक की मंडली ने नाटक के माध्यम से शासन की योजनाओं के बारे में किसानों व ग्रामीणों को समझाया। पत्रकारों से चर्चा में विधायक ने बताया कि जल्द हीं रायपूरिया में कृषी उपमंडी खोली जाएगी ताकि किसानों को उचित दाम मिल जाए। साथ हीं वर्षों पुरानी मांग पोस्टमार्टम रूम, कन्या हाई सेकेंडरी स्कूल की मांग की गई तो उन्होंने कहा कि मैंने अपने क्षेत्र की हर समस्या के बारे में माननीय मुख्यमंत्री कमलनाथ जी को अवगत करा दिया गया है, अति शीघ्र स्वीकृति मिलने वाली है। मेरे क्षेत्र में कोई भी समस्या नहीं रहेगी उन्होंने कहा कि रायपुरिया में चबूतरे के लिए दो लाख रूपयें स्वीकृत हो गए है। कार्यक्रम का संचालन सुनिल भंडारी ने किया। मिडि़या प्रभारी चंदु राठौड़, नाना गोयल, रायपुरिया शाखा प्रबंधक, मोहनकोट शाखा प्रबंधक, बेकल्दा शाखा प्रबंधक भंवर सिंह राठौर रमेश पाटीदार लालसिंह डोडिया जिला सरकारी बैंक के देवीसिंह कलमैं आदि कर्मचारी उपस्थित थे, आभार जिला सहकारी बैंक के देवीसिंह कलमैं ने माना।

Post a Comment

Post Top Ad