Breaking

Sunday, November 17, 2019

गरीबों के पेट पर नगर परिषद का डाका झुले चकरी वालों के प्लॉट दो लाख में ठेके पर दियें नगर परिषद ने

पेटलावद से अर्जुन ठाकुर के साथ राज मेड़ा  की रिपोर्ट
पेटलावद। नगर परिषद पेटलावद में गरीबों के पेट पर डाका डालने के लिए मेले की जमीन ठेके पर दे दी, जिसके चलते झुला चकरी लगाने वालों को भारी बोझ छेलना पड रहा है। नगर परिषद ने झूला चकरी लगाने के प्लाट के लिए एक व्यक्ति को दो लाख रूपए में ठेका देकर अन्य झूला चकरी वालों को उस व्यक्ति से बात करने के लिए कहा जा रहा है। जिसके चलते उक्त व्यक्ति द्वारा गरीब झूला चकरी वालों को अधिक पैसे में प्लाट दिए जा रहे है। जिस कारण से गरीब झूला चकरी वाले प्लाट नहीं ले रहे है। और पिछले दो दिनों से उनके झूले चकरी गाडियों में ही पडे है।जिसके चलते उन्हें गाडियों का भाडा भी लग रहा है।
गरीबों के पक्ष में लेंगे निर्णय... 
झूले चकरी वाले एक जुट होकर इस मामले में क्षेत्रीय विधायक वालसिंह मेडा से मिलने रायपुरिया पहुंचे जहां नगर परिषद के मनमानी पूर्ण रवैये के बारे में बताना चाहते थे और सहयोग की गुहार लगाना चाहते थे लेकिन विधायक से उनकी मुलाकात नहीं हो पाई। जिसके पश्चात विधायक को उनके कार्यकर्ताओं ने बताया तो इस मामले में विधायक के द्वारा एक कमेटी बनाकर इस संबंध में निर्णय लेने और गरीबों के हितों का ध्यान रखने की बात कहते हुए झूले चकरी वालों के पक्ष में निर्णय लेने की बात कहीं।

आमजन पर बोझ पडेगा।  
यदि प्लाट महंगे बिके तो इसका पूरा बोझ आम जनता के उपर ही पडेगा। जिसके कारण झूला चकरी में झूलने के पैसे भी अधिक लगगें। इस बात की सूचना जब नगर में फैली तो हर किसी ने नगर परिषद के इस तुगलकी फैसले का विरोध किया है।आमजन का कहना है कि मेले का आयोजन नगर परिषद की कमाई के लिए नहीं होता है। नगर की जनता के मनोरंजन के लिए होता है। जिसमें नगर परिषद कमाई नहीं देखती है। जनता का मनोरंजन मुख्य रूप से देखा जाता है।जो आज तक के इतिहास में नहीं हुआ वह नगर परिषद के तुगलकी फैसला कर दिखाया। इस फैसले से नगर परिषद की आमदनी जरूर बढ जाएगी किंतु इससे गरीब झूले चकरी वालों से रोजगार भी छीन सकता है वहीं नगर के नागरिकों को झूले चकरी के अभाव में निरा भी होना पड सकता है।
परिषद की मनमानी।
इस संबंध में विधायक प्रतिनिधि जीवन ठाकुर का कहना है कि अध्यक्ष और भाजपा के पार्षद अपनी मनमर्जी कर रहे है। जिससे आमजनता को परेषानी होगी और जनता पर भी भार बढेगा।

गरीबों का शोषण नहीं होने देंगे।
इस संबंध में कांग्रेस जिला महामंत्री सुरेष मुथा का कहना है कि गरीबों का शोषण नहीं होने देंगे। इस मामले को लेकर झूले चकरी वालों से मिलेगें। और उन्हें उचित मूल्य पर प्लाट दिलाए जाएगें।

मामले को दिखवाते है।
इस संबंध में सीएमओ लाल सिंह राठौर का कहना है कि इस संबंध में नगर परिषद ने निर्णय लिया है। इस मामले को सोमवार को दिखवाता हूॅ।

Post a Comment

Post Top Ad