Breaking

Wednesday, December 11, 2019

खबर पर लगी मुहर.... प्रशासन ने युनिटी फाउंडेशन को बताया फर्जी.. ताबड़तोड़ शोसल मिडि़या पर जारी किया प्रेसनोट... एसडीएम ने पुलिस को कार्रवाई के लिए लिखा पत्र....

पेटलावद से राज मेड़ा  की रिपोर्ट

पेटलावद . भोले भाले ग्रामीणों के साथ फर्जी कंपनिया दे रहीं झांसा, कई ग्रामीण इसकी चपेट में है, परन्तु सोचने वाली बात यह है कि इतना सब कुछ प्रशासन की नाक के निचे होने के बाद हीं प्रशासन सचेत होता है। अक्सर यह देखा गया कि यह फर्जी कंपनिया लाखां करोड़ों रूपयें डकारने के बाद रफु चक्कर हो जाती है तब जाकर प्रशासन केवल दिखावा कर शोसल मिडि़या पर प्रेस नोट जारी करके अपने कार्य से इतिश्री कर रहा है और ठगोरे आज भी अपने मंसुबों में कामयाब होते नजर आ रहे है। हमारें द्वारा युनिटी फाउंडेशन अहमदाबाद की संस्था द्वारा लोन के नाम पर ग्रामीणों से की जा रहीं ठगी के मामले को प्रमुखता से प्रकाशित किया था, जिसके बाद प्रशासन हरकत में आया और एसडीएम ने एक प्रेसनोट जारी करते हुए पुलिस को कार्रवाई के लिए पत्र लिखा है। क्षेत्र में फर्जी कंपनियों का बोल बाला है, यहां फर्जी कंपनिया सक्रिय होकर भोले भाले ग्रामीणों से उनकी मेहनत की कमाई के रूपयें को एेंठकर रफु चक्कर हो जाते है, उसके बावजुद भी यहां का प्रशासन आंखे मुंदे बैठा है। 
     
फर्जी कंपनियों के फर्जी कर्मचारी जब लाखों रूपयें समेटकर यहां से निकल जाते है तब प्रशासन अपनी कुम्भकरिणीय निंद से जागता है। पहले तो इन कंपनियों के फर्जी लोग ग्रामीणों लोन के नाम पर झांसा देकर अधिक लोन देने की बात करते है और उन्हें लोन के नाम पर राशि जमा कराने का कहा जाता है, एैसे में ग्रामीण भी अपनी जरूरत पुरी करने के चक्कर में इनके झांसे में आ जाते है और उनके कहे अनुसार अपने मेहनत मजदुरी के रूपयें उन्हें दे देते है, बाद में यह लोग आज कल का बहाना बनाकर क्षेत्र से निकल जाते है। एक ग्रामीण समाजसेवी ने सक्रिय होकर इस मामले की जानकारी   संवाददाता को दी, तब  प्रतिनिधि द्वारा प्रमुखता से इस मुद्दे को उठाया और जिले के वरिष्ट अधिकारियों तक भी पुरी जानकारी पहुंचाई। जिले में एक स्थान पर फर्जी कंपनी के लोग एकत्रित होकर 2 से 3 हजार महिलाओं से लोन के नाम पर राशि वसुल रहे थे तब मौके पर जिले के अधिकारी पहुंचे लेकिन तब तक फर्जी लोग वहां से भाग निकले।
एसडीएम ने जारी किया प्रेसनोट.....
मिडि़या में फर्जी लोन का मामला उठने के बाद प्रशासन निंद से जागा और ताबड तोड़ में एसडीएम पेटलावद ने एक प्रेस नोट जारी किया जिसमें बताया गया कि पेटलावद तहसील मे कथित युनिटी फाउंडेशन नाम की संस्था ग्रामीणों को भ्रमित कर लोन दिलाने तथा सब्सिडी दिलाने के नाम पर भोले भाले ग्रामीणों से 10 व्यक्तियों का समुह बनाकर प्रतिव्यक्ति से 1600 रूपयें लेकर कुल 16 हजार रूपयें एकत्रित कर ग्रामीणों के उक्त समुह को बैंक से 1 लाख रूपयें का लोन देने का झांसा देकर 40 हजार रूपयें की सब्सिडी दिलाने का झांसा देकर लोगो से ठगी की जा रहीं है। एसडीएम ने पुलिस को भी पत्र भेजकर एैसे लोगो पर तत्काल कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया है।

Post a Comment

Post Top Ad