Breaking

Thursday, December 19, 2019

मानिटरिंग के अभाव में पूनः हो जाता है अतिक्रमण.... मटन-मछली मार्केट को भी चिन्हित स्थान पर शिप्ट करने की मांग....

पेटलावद से हरीश राठौड़ की रिपोर्ट


पेटलावद। नगर में प्रशासन के द्वारा अतिक्रमण मुहिम चलाई जा रहीं है तथा इस प्रकार की मुहिमें प्रशासन के द्वारा समय समय पर चलाई जाती है, लेकिन प्रशासन की सजकता व नियमित मानटरिंग के अभाव में हर बार पहले से अधिक अतिक्रमण बाजारों में देखने को मिलता है।

हटें ढालियें, नहीं सुधरेगी यातायात व्यवस्था...

गुरूवार को दुसरे दिन अतिक्रमण मुहिम प्रारंभ होने के पहले हीं नगर के श्रद्धांजली चौक से लेकर गांधी चौक व कानवन रोड़ के दुकानदारों के द्वारा अपनी दुकानों के सामने लगायें गयें पतरे व ढालियों को खुद हीं हटाना चालु कर दिया और करीब-करीब सभी दुकानदारों ने अपने ढालियें खुद हटा लियें, प्रशासन इस कार्रवाई पर खुद की पीठ थप थपाती नजर आ रहीं है, लेकिन जिन दुकानदारों ने पतरे के ढालियें हटायें है अब वह फिर से ढालियें न लगायें और ना हीं अतिक्रमण करें इसके लिए प्रशासन को लगातार मानटरिंग करना पडेगी, वहीं नगर के नागरिकों का मानना है कि मुख्य मार्ग पर दोनो तरफ जो सब्जी व फल विक्रेता है उनको हटायें बिना इस मुहिम की सफलता की आशा नहीं की जा सकती। नागरिकों का मानना है कि रोड़ के दोनो और जो सब्जी व फल विक्रेता है, प्रशासन को हाथो हाथ इन सब्जी व फल विक्रेताओं को भी केसरिया कुण्ड स्थित सब्जी मण्डी में शिप्ट कर देने से हीं मुख्य मार्ग पर हो रहे यातायात व्यवस्था में सुधार हो सकेगा।

मटन मार्केट पर भी हो कार्रवाई.....

नागरिकों के द्वारा लगातार मांग की जा रहीं है कि नगर की व्यवस्था को सुधारने के लिए जिम्मेदार संस्था नगर परिषद लगातार इन अतिक्रमणों को बढावा देती है और रसुखदारों तथा प्रभाव शाली लोगो के दबाव में आकर अवैध रूप से कियें जा रहे अतिक्रमणों पर मौन साधे रहती है। नगर परिषद के उदासिन रवैये का सबसे बड़ा उदाहरण लाखों रूपयें खर्च करने के बाद बनायें गयें मछली व मटन मार्केट को हीं देखने से पता चलता है, नगर परिषद के द्वारा लगभग 3 वर्ष पूर्व स्थानीय मटन व मछली विक्रेताओं के बैठने के लिए मेला ग्राउंड रोड़ पर दुकानों व टीन शेड का निर्माण कर रखा है लेकिन रसुखदारों व राजनितिक दबाव के चलते खुलेआम मटन व मछली का विक्रय दुकानदारों के द्वारा घरों के सामने हीं किया जा रहा है जिससे राहगिर व आमजन परेशान होते है, प्रशासन इन दुकानदारों को चिन्हित स्थान पर शिप्त करा दे तो नगर का यातायात व्यवस्था सुधरने के साथ हीं सोन्दर्यीकरण भी बढेगा व प्रशासन की मेहनत भी सफल होगी। नागरिकों की मांग है कि प्रशासन नगर की व्यवस्था को सुधारने के लिए आवश्यक व कडे कदम भी उठायें जिससे नगर की व्यवस्था भी सुधर सके।

जल्द करेंगे कार्रवाई...

इस संबंध में अनुविभागीय अधिकारी एमएल मालवीय ने चर्चा के दौरान बताया कि सब्जी विक्रेताओं को शनिवार से केसरिया कुण्ड में दुकान लगाने के लिए निर्देशित किया जा रहा है वहीं मटन व मछली विक्रेताओं को सुचना पत्र देकर जल्द हीं चिन्हित स्थान पर शिप्ट किया जाएगा।

-----------------------////////

समाचार एवं विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें

राज मेड़ा :-7049735636

हरीश  राठौड़ :-99816 05033


Post a Comment

Post Top Ad