Breaking

Wednesday, December 18, 2019

पेटलावद में चली प्रशासन की जेसीबी..... घुमटियों सहित सामान किया तहस-नहस... जनता कर रहीं मांग, बडे अतिक्रमणों पर भी लगातार हो कार्रवाई....

पेटलावद से हरीश राठौड़ के साथ राज मेड़ा की रिपोर्ट

पेटलावद। प्रशासन ने बुधवार को श्रद्धांजली चौक पर स्थित अस्थाई नया बस स्टेण्ड पर अवैध रूप से रखी घुमटियों व बामनिया रोड़, कानवन रोड़, थांदला रोड़ पर दुकानों के आगे बने शेड़ को जेसीबी से हटाकर तोड़ा गया। इस कार्रवाई में एसडीएम एमएल मालवीय, एसडीओपी बबीता बामनिया, तहसीलदार मुकेश काशिव, टीआई दिनेश शर्मा, नायब तहसीलदार व नगर परिषद की टीम ने अवैध रूप से रखी गई घुमटियों को तोड़कर हटाया व अपने कब्जें में लिया। इसके साथ हीं मार्ग पर रखी मोटरसाईकलों को भी जप्त किया गया।
दुकानदारों में आक्रोश......

प्रशासन द्वारा की गई इस ताबडतोड़ कार्रवाई को कोई समझ नहीं पाया, सभी घुमटीधारी दुकानदार अपनी दुकानें संचालित कर रहे थे, इस दौरान अचानक प्रशासन द्वारा जेसीबी के माध्यम से दुकानों को हटाना प्रारंभ कर दिया। कई दुकानों के अंदर सामान पड़ा था, जिसें भी जेसीबी के माध्यम से तहस नहस कर दिया गया। दुकानदारों का कहना है कि इस अतिक्रमण की हमें कोई सुचना या जानकारी प्रशासन के द्वारा नहीं दी गई जिससे की हम अपना सामान दुकानों से खाली कर देते जिससे हमारा इतना नुकसान नहीं होता। वहीं प्रशासन का कहना है कि हमने लगभग 10 बार दुकानदारों को नोटीस दियें उसके बावजुद भी इन लोगो द्वारा अपनी दुकानें नहीं हटाई गई जिससे यह कार्रवाई करना पड़ी, साथ हीं पुरे मध्यप्रदेश में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की जा रहीं है। वहीं इस संबंध में प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि प्रशासन के द्वारा अतिक्रमणकर्ताआें और बेनर होर्डिंग आदि लगाने वालो को मुनादी के माध्यम से लगातार सुचना नगर में कचरा वाहन के माध्यम से दी जा रहीं थी।
अवैध कारोबार की थी सुचना....

नगर में हो रहे अतिक्रमण और यातायात अव्यवस्था को लेकर लगातार समाचार पत्रों के माध्यम से मुद्ा उठाया जा रहा था, इस संबंध में प्रशासन व पुलिस का यह भी कहना है कि घुमटीयों की आड़ में कुछ लोग शराब और सट्टा का व्यवसाय कर रहे थे, जिसकी शिकायत प्रशासन को लगातार मिल रहीं थी। वहीं अतिक्रमण हटाने की मुहिम शासन की और से पहले से बनी हुई थी जिस पर आज कार्रवाई की गई।

गरीबों के छलके आंसु.....

अस्थाई बस स्टेण्ड पर घुमटिया लगाकर अपना व परिवार का पालन पोषण करने वाले गरीब दुकानदारों का इस कार्रवाई से आंसु छलक पडे, प्रशासन ने यहां इतनी सख्ती बरती की दुकानदारों को सामान समेटने का मौका भी नहीं मिला। गरीब दुकानदार प्रशासन के सामने विनती करते रहे लेकिन उनकी एक नहीं सुनी गई और दुकान के अंदर रखे सामान सहित घुमटियों को तहस नहस कर दिया। अचानक चली इस मुहिम में कई लोगो का सामान अंदर हीं टुट गया, कई लोगो की दिनभर की कमाई खत्म हो गई और लोग सड़कों पर आ गयें।
बडे अतिक्रमण पर भी कार्रवाई....

गरीब दुकानदारों का कहना है कि प्रशासन ने अतिक्रमण के नाम पर भेदभाव किया, यह अतिक्रमण मुहिम सिर्फ हम गरीबों पर चलाई गई, नगर में अन्य स्थानों पर भी लोगो ने पक्के अतिक्रमण कर रखे है लेकिन उन पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। इस मुहिम के दौरान कुछ दुकानदारों ने अपने हाथों से दुकानों के आगे लगे शेड़ को हटाया। वहीं कुछ लोग अपने टुटे सामान को समेटते नजर आयें तो कुछ सामान ट्रेक्टर में भरकर जप्त कर लिया गया। नगर के कई लोगो का मानना है कि प्रशासन के द्वारा जो अतिक्रमण मुहिम चलाई जा रहीं है उसमें सिर्फ छोटे और गरीब तबके के लोगो का अतिक्रमण न हटे बल्की समान्तर कार्रवाई करते हुए बडे व स्थाई अतिक्रमण करने वालो के खिलाफ भी कार्रवाई हो, श्रद्धांजली चौक से लेकर गांधी चौक एवं नगर के अंद्धरूनी मार्गो में भी जो अतिक्रमण करके रोड़ जाम कर दिया जाता है उनके खिलाफ भी अतिक्रमण मुहिम चलाया जाना आवश्यक है।

हो रहीं राजनिती...

इस संबंध में विधायक प्रतिनिधी जीवन ठाकुर ने नगर परिषद पर आरोप लगाते हुए बताया कि जीन लोगो के वोट से पेटलावद के नगर परिषद में 13 भाजपा के पार्षद और अध्यक्ष चुनकर गयें है वें आज गरीबों की रोजी रोटी पर चल रही जेसीबी को रोकने नहीं आयें और प्र्रशासन को पिछे से बडे अतिक्रमणकर्ताओं पर कार्रवाई नहीं करने के लिए दबाव बना रहे है।

जारी रहेगी कार्रवाई.....

एसडीएम एमएल मालवीय ने कहां कि हमारें द्वारा पुरे प्रदेश में चलाई जा रहीं अतिक्रमण के संबंध में शासन और वरिष्ट अधिकारियों के निर्देश पर कार्रवाई की गई है जो कि आगामी दिनों में भी जारी रहेगी।
इस संबंध में एसडीओपी बबीता बामनिया व थाना प्रभारी दिनेश शर्मा ने बताया कि कानून व्यवस्था बनाने में पेटलावद पुलिस नियम अनुसार कार्रवाई कर रहीं जनता इसमें सहयोग करें।
---------------------/

समाचार विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें

राज मेड़ा :-7049735636

हरीश  राठौड़ :-99816 05033



Post a Comment

Post Top Ad