Breaking

Saturday, December 21, 2019

नविन सब्जी मण्डी प्रारंभ....सब्जी विक्रेताओं ने किया फल विक्रेताओं का विरोध....

पेटलावद से हरिश  राठौड़ की रिपोर्ट
पेटलावद। प्रशासन ने अतिक्रमण कार्रवाई के चौथे दिन सब्जी विक्रताओं को नविन सब्जी मण्डी में शिप्ट किया गया, वहीं फल विक्रेताओं के लिए अभी उचित स्थान की तलाश की जा रहीं है। वर्तमान में फल विक्रेताओं को शंकर मंदिर के सामने स्थित जमीन पर स्थान दिया गया है, जहां पहले सब्जी विक्रेता बैठते थे। प्रशासन द्वारा फल विक्रेताओं को यहां बैठाने से अन्य सब्जी विक्रेताओं ने इसका विरोध किया कि अगर फल विक्रेता को यहां बैठाना था तो हमसे क्या परेशानी थी, हम भी मार्ग के निचे बैठे थे। सब्जी विक्रेताओं ने मांग कि है कि फल विक्रेताओं को भी उनके साथ हीं नई सब्जी मण्डी में बैठाया जाए। सब्जी विक्रेता किसान भागीरथ परमार ने बताया कि यदि फल विक्र्रेताओं को शंकर मंदिर के पास बैठाया जाता है तो यह हमारे साथ भेदभाव होगा और हम भी वहां बैठेंगे। इसी तरह कंचनबाई ने बताया कि श्ांकर मंदिर के पास सब्जी दुकान हटाने से हमें किसी भी प्रकार से कोई परेशानी नहीं है किन्तु हमारी दुकान हटाकर यहां फल विक्रेताओं को बैठाने गलत है। इसके साथ हीं कनु भाई परमार सहित अन्य सब्जी विक्रेताओं ने इसका कड़ा विरोध करते हुए फल विक्रेताओं को भी नविन सब्जी मण्डी में शिप्ट करने की मांग की।
     
पुलिस ने अतिक्रमण मुहिम के दौरान यातायात को सुचारू बनाने की मुहिम छेड़ी, टीआई दिनेश शर्मा ने बताया कि दो पहिया वाहन व और चार पहिया वाहनों के 15 से अधिक चालान बनायें गयें तथा अत्यंत संघन मार्ग पर वाहनों की आवाजाहीं को प्रतिबंधित किया। यातायात अव्यस्थित होने से आयें दिन दुर्घटना होती रहती थी तथा भारी वाहनों की आवाजाहीं पुराना बस स्टेण्ड सहित नगर के व्यस्थ मार्गो से होती रहती थी। इसी को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने वाहनों के विरूद्ध चालानी कार्रवाई शुरू की।

नई सब्जी मण्डी में चहल पहल शुरू....

प्रशासन सब्जी विक्रेताओं को केसरिया कुण्ड में बैठने के लिए निर्देशित किया, इसके साथ हीं कई सब्जी विक्रेताओं ने अपनी दुकानें वहां लगाई व सब्जी मण्डी शुरू की जिससे क्षेत्र में चहल पहल बढ गई किन्तु वहां पहुंचने के मार्ग में अभी भी कई बाधाए है।
---------------------------//////

समाचार एवं विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें

राज मेड़ा :-7049735636

 हरीश  राठौड़ :-99816 05033


Post a Comment

Post Top Ad