Breaking

Friday, January 3, 2020

नगर परिषद की उदासिनता, नहीं मान रहे सब्जी विक्रेता..... सब्जी मण्डी का हो सहीं उपयोग, अध्यक्ष, पार्षद व सीएमओं दे ध्यान....शोसल मिड़िया पर जनता कोस रहीं प्रशासन व जनप्रतिनिधियों को.....

पेटलावद से हरिश राठौड  की रिपोर्ट 

पेटलावद। प्रशासन ने एक तरफा अतिक्रमण मुहिम चलाकर नगर का नक्शा जरूर बदल दिया, लेकिन रोड़ पर बैठने वाले सब्जी विक्रेता आज भी रोड़ पर यथावत बैठे है, जिससे यातायात भी अवरूद्ध होता है। नगर परिषद ने बकायदा लाखों रूपयें की नविन सब्जी मण्डी का निर्माण केसरिया कुण्ड में करवाया तथा कई सब्जी विक्रेता नविन सब्जी मण्डी में अपनी दुकानें लगा रहे है किन्तु कुछ सब्जी विक्रेताओं द्वारा आज भी रोड़ पर अपनी दुकानें लगाई जा रहीं है। नगर परिषद द्वारा माॅनिटरिंग नहीं की जा रहीं है, जिस कारण सब्जी विक्रेता अपने मानमाने तरीके से रोड़ पर बैठ जाते है। प्रशासन ने सख्ती से अतिक्रमण हटाया जिस कारण यातायात व्यवस्था में सुधार हुआ है वहीं सब्जी विक्रेताओं भी नविन सब्जी मण्डी में बैठने के लिए निर्देशित किया लेकिन कुछ सब्जी विक्रेता नगर परिषद को नहीं मान रहे है और यथावत रोड़ पर अपनी दुकानें संचालित कर रहे है।

यह भी है कारण.....

सब्जी विक्रेताओं की माने तो प्रशासन ने उन्हें हटाकर फल फ्रुट वालो को शंकर मंदिर के सामने स्थित भूमि पर बैठे दिया जिससे पहले वहां बैठने वाले सब्जी विक्रेताओं में नाराजगी है, सब्जी विक्रेताओं का कहना है कि हमें हटाकर फल विक्रेताओं को यहां बैठाना गलत है, प्रशासन द्वारा हमारें साथ भेदभाव किया जा रहा है। फल विक्रेताओं को भी हमारें साथ सब्जी मण्डी में शिप्ट किया जाए। ।

 नगर परिषद का उदासीन रवय्या

प्रशासन ने सब्जी विक्रेताओं को नविन सब्जी में शिप्ट तो कर दिया लेकिन कुछ ने प्रशासन की नाक में दम कर रखा है। नगर के पुराना बस स्टेण्ड, शंकर मंदिर के सामने कई सब्जी विक्रेता ठेलागाड़िया लगाकर सब्जी विक्रय कर रहे है, जिन्हें नविन सब्जी मण्डी में शिप्ट करना नगर परिषद के लिए एक चुनोती बन गया है। नगर परिषद की लापरवाहीं व उदासिनता के कारण यह लोग आज भी रोड़ पर दुकाने लगा रहे है। नगर परिषद अध्यक्ष, पार्षद, सीएमओं इस और ध्यान दे और नगर की यातायात व्यवस्था तथा नविन सब्जी मण्डी का सहीं तरिके से उपयोग हो इसलिए समस्त सब्जी विक्रेता व फल विक्रेताओं को नविन सब्जी मण्डी शिप्ट किया जाए।

शोसल मिड़िया पर प्रशासन के विरूद्ध आक्रोश...

अतिक्रमण मुहिम के बाद फिर से सब्जी विक्रेताओं के द्वारा रोड़ पर ढेरा जमाने और बेतरतिब खडे वाहनों से हो रहे यातायात प्रभाव को लेकर नगर के नागरिकों द्वारा स्थानिय शोसल मिड़िया एवं वाट्सअप गु्रप पर जमकर इस बात की आलोचना कि जा रहीं है और प्रशासन सहित स्थानिय जनप्रतिनिधियों की उदासिनता के बारे में शोसल मिड़िया पर नागरिकों द्वारा जमकर अपनी भड़ास निकाली जा रहीं है। कई लोगो ने शोसल मिड़िया के माध्यम से प्रशासन व जनप्रतिनिधियों के विरूद्ध शोसल मिड़िया पर जन चेतना लाने की बात कहीं जा रहीं है।
नगर परिषद सीएमओं का कहना है कि हमने सभी सब्जी विक्रेताओं को नविन सब्जी में बैठने को कहां है जो नहीं बैठ रहे उन्हें पूनः बोलकर वहां बैठाया जाएगा।

-------------///////

समाचार एवं विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें

🤳राज मेड़ा  7049735636

हरिशराठौड़ :- 99816 05033

Post a Comment

Post Top Ad