Breaking

Tuesday, February 4, 2020

सभी के सहयोग से सफलता पूर्वक सफल हुआ चिकित्सीय जीवन - डॉ. मण्डलाई.... डॉ. मण्डलोई के सेवा निवृत्ति पर विदाई समारोह आयोजित कर किया सम्मान.....

पेटलावाद से हरिश राठौड की रिपोर्ट

पेटलावद। रायपूरिया-पेटलावद क्षेत्र के प्रख्यात चिकित्सक डॉ. केड़ी मण्डलोई के सेवा निवृत्ति के अवसर पर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पेटलावद तथा तहसील पत्रकार संघ द्वारा सोमवार को आयोजित विदाई समारोह में साल और श्रीफल भेंटकर तथा साफा बंधाकर उनका आत्मिय सम्मान किया गया। कार्यक्रम में पेटलावद सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के समस्त कर्मचारी, पत्रकार तथा कई गणमान्य नागरिक और जनप्रतिनिधि उपस्थित थे। अपने सम्मान के प्रयुत्तर में डॉ. मण्डलाई ने कहां कि एक चिकित्सक के लिए चार दशकों तक सतत् कर्तव्य पथ पर बढते रहना चुनोती पूर्ण कार्य था लेकिन यह सभी के सहयोग से सफलता पूर्वक सफल हुआ, उन्होने कहां कि आदिवासी अंचल में दिनहिन, लाचार और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के मरीज शासकीय चिकित्सालय में स्वास्थ्य लाभ की बड़ी उम्मीदे लेकर आते है, यदि हम चिकित्सक उनके ईलाज में मानवीयता और सह्दयता पूर्ण दृष्टीकोण से काम लेते है तो हम अपने कर्तव्य से न्याय कर पाते है, उन्होने अपने चिकित्सकिय जीवन के कई खट्टे मिठे अनुभव सुनाए तथा कई दिल को छु लेने वाले किस्से भी बया कियें। 
          कार्यक्रम में जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. राहुल गणावा विशेष रूप से उपस्थित थे, उन्होने कहां कि डॉ. मण्डलाई ने एक चिकित्सक के रूप में जिस भूमिका का निर्वाहन किया वह सभी चिकित्सकों के लिए प्रेरणादायी है। ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष ने कहां कि डॉ. मण्डलोई ने अपनी सेवाओं से क्षेत्र के लोगो का दिल जिता है, उन्होने प्रत्येक वर्ग के मरीज कि सेवा तन, मन, धन से की इसलिए वें बडे चिकित्सक है। युवा कांग्रेस नेता विक्रमसिंह मैड़ा ने डॉ. मण्डलोई के पुरे कार्यकाल को स्वर्णिम व प्रेरणास्पद बताया। पूर्व जनपद अध्यक्ष हीरालाल डाबी ने कहां कि एक आदर्श चिकित्सक को जो भूमिका निभानी चाहिए उसमें डॉ. मण्डलोई खरे उतरे है। डॉ. श्रीमति उर्मिला चोयल एव जीएस चोयल ने डॅा मण्डलोई के साथ कार्य करने के अपने अनुभव बताते हुए कहां कि उन्हें डॉ. मण्डलोई के व्यक्तिव से बहुत कुछ सीखने को मिला। कार्यक्रम को भारतीय पत्रकार संघ के अध्यक्ष मनोज पुरोहित, अनिल मुथा, युवा नेता मन्नालाल हामड़, जीवनसिंह ठाकुर आदि ने भी संबोधित किया, जबकि कई कर्मचारियों ने भाव पूर्ण ढंग से गीत व कविताए सुनाई। तहसील पत्रकार संघ अध्यक्ष मोहन पडि़यार तथा अन्य पत्रकारों ने डॉ. मण्डलोई को साल श्रीफल भेंट करने के साथ सम्मान पत्र प्रदान किया। सम्मान पत्र का वाचन पत्रकार विरेन्द्र भट्ट ने किया। चिकित्सा कर्मचारी संगठन की और से केसी शुक्ला तथा फिरोज खान ने प्रशस्ती पत्र भेंट किया जिसका वाचन प्रथ्वीपालसिंह ने किया। कार्यक्रम के पश्चात डॉ. मण्डलोई को ढोल-ताशों के साथ उनके निवास तक छोड़ने गयें। कार्यक्रम का सफल संचालन वरिष्ठ पत्रकार हरिशंकर पंवार ने किया था आभार बीएमओं डॉ. एमएल चौपड़ा ने माना। 

यह थे उपस्थित....

पत्रकार विरेन्द्र व्यास, सुरेश मुथा, संजय लोढ़ा, हरिश राठौड़, मुकेश सिसौदिया, निलेश सोनी, चन्दु राठौड़, लोकु परिहार, ओपी मालवीय, अर्जुन ठाकुर, दिलीप मालवीय, जितेश विश्वकर्मा, गोपाल राठौड़, सुनिल खोडे़, विशाल व्यास सहित अस्पताल का पुरा स्टॉफ उपस्थित था।

----------------------////////

समाचार एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे
राज मेड़ा 🤳7049735636, 
वोट्सप्प न.8085104199
हरिश राठौड 7974658311

Post a Comment

Post Top Ad