Breaking

Saturday, March 21, 2020

अगले आदेश तक बंद रखे मॉस, मटन व मछली की दुकानें, नहीं तो होगी कार्रवाई.... प्रशासन व नप. की टीम ने बंद करवाई दुकानें..... नगर में विषेष सफाई अभियान प्रारंभ...




पेटलावद से हरिश राठौड़ की रिपोर्ट

पेटलावद  नगर में खुले में बीक रहे अवैध मॉस, मटन व मछली से नागरिकों में काफी आक्रोश देखा जा रहा है, कई बार मिडि़या की जागरूकता व एसडीएम ने नगर परिषद को पत्र जारी कर तत्काल दुकानें स्थानांतरित करने के निर्देश दियें लेकिन फिर भी नगर परिषद की और से कोई प्रभावी कार्यवाहीं नहीं की गई जिस कारण नगर परिषद अध्यक्ष और पार्षदों की अनदेखी का परिणाम पूरा पेटलावद भुगत रहा था। किंतु मिडिया की सक्रियता और जागरूकता के चलते एक बार पुनः उर्जावान एसडीएम एमएल मालवीय ने त्वरीत कार्रवाई करते हुए राजापुरा और भोई मोहल्ले से मांस, मटन ,मुर्गे और मछली विक्रय की दुकानों को बंद करवाया तथा अगले आदेश तक दुकाने बंद करने को कहा गया है यदि किसी ने दुकान खोली तो उसके उपर धारा 133 में कार्रवाई की जाएगी।

खबर का हुआ असर....

मिडिया द्वारा कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए शुक्रवार को इस संबंध में एक समाचार प्रकाशीत किया था। जिसमें खुले में चल रहे मांस,मटन,बायलर मुर्गे और मछली के व्यापार से किस तरह आमजन जीवन प्रभावीत हो रहा है इस संबंध में जानकारी दी थी तथा एसडीएम से कार्रवाई करने का आव्हान किया था। समाचार पत्रों में लगे समाचारों पर संज्ञान लेते हुए एसडीएम ने शनिवार को एक दल गठीत कर नगर में भोई मोहल्ले और राजपुरा में मांस मटन और मछली की दुकानों पर पहुंचकर कार्रवाई करते हुए उन्हें निर्देश दिए गए है कि आप आज के बाद यहां खुले में दुकान नहीं लगाएगें। यदि दुकाने लगाई गई तो कार्रवाई की जाएगी। दल के साथ एसडीएम एमएल मालवीय के साथ खाद्य सुरक्षा अधिकारी राहुल अलावा,जिला चिकित्सालय, तहसीलदार जितेंद्र अलावा, नायबतहसीलदार भुपेंद्र भीडे, हल्का पटवारी दुलेसिंह सिंगाड, नप सीएमओ लालसिंह राठौर और पुलिस दल में कमल मेंदल, फोजदार, आरक्षक ज्योती ओर नानुराम सहित शहरी दरोगा रामलाल धानक अपने दल के साथ चल रहे थे और दुकानों को बंद करवाया और उसके बाद उन दुकानों और ओटलों को सर्फ, सेनेटाइजर से धुलवाया और दुकान नहीं लगाने के निर्देश दिए।

पंपावती नदी को स्वच्छ कराना होगा.....

एक समय पेटलावद की पहचान कही जाने वाली पंपावती नदी गंदे नाले में तब्दील हो चुकी है। जिसमें गंदा पानी एकत्रीत हो रहा है जो की माहमारी के लिए जिम्मेदार हो सकता है। पंपावती नदी की सफाई को लेकर नगर परिषद को विशेष ध्यान देने की जरूरत है यहां पर स्टाप डेम की फाटके बंद कर गंदा पानी एकत्रीत किया जा रहा है जिसमें मच्छर और कीडे पनप रहे है, जो मानव स्वास्थ्य के लिए हानीकारक है यहां नदी पर शनिवार को किसी अज्ञात व्यक्ति के द्वारा मृत हुई मछलीयां भी फेंक दी गई थी जिस संबंध में नगर परिषद को नागरिकों ने सूचना दी जिसके बाद मृत हुई मछलियों को निकाला गया। पंपावती नदी में वर्षो सें नगर की गटरों का पानी सम्मिलित होता है तथा मॉस दुकानों व मछली दुकानों के शेष अवशेष तथा चमड़ी व हड्डिया भी फेकी जाती है जो गलने के बाद भयंकर बदबु फैलाते है इससे संक्रमण का खतरा लगातार बना रहता है। नगर परिषद के सामने राजापुरा के पिछे वाले पंपावती के हिस्से की अविलंब साफ करने की बड़ी चुनोती है।

सफाईकर्मीयों को मास्क व हेंड ग्लोब्स वितरीत किया......

कोरोना वायरस के प्रभाव से पूरा विश्व चिंतित है इसको दृष्टिगत रखते हुए नगर परिषद के सफाईकर्मीयों को उनकी सुरक्षा के लिए मास्क और हेंड ग्लोब्स वितरीत करने का निर्णय लिया गया। इस संबंध में नगर परिषद ने एक अनओपचारीक आयोजन कर सभी सफाईकर्मीयों को एसडीएम मालवीय और अन्य उपस्थित अतिथियों की उपस्थिति में मास्क और हेंड ग्लोब्स वितरीत किए गए। इस मौके पर सफाई कर्मीयों ने पूरे नगर में विशेष सफाई अभियान शनिवार को प्रारंभ किया। जिसमें नगर के हर वार्ड में नालियों की सफाई की जा रही है। मच्छरों को खत्म करने के लिए दवाई का छिडकाव किया जा रहा है। जिससे नगर में स्वच्छता रहे ओर किसी प्रकार की महामारी नहीं फैले। सफाई दरोगा रामलाल धानुक ने बताया कि पूरी टीम सक्रिय है। नगर को स्वच्छ व सुंदर बनाया जाएगा तथा हर समय हमारे कर्मचारी मैदान में डटे हुए है। नगर परिषद के प्रत्येक सफाईकर्मी को दस्ताने ग्लब्स, मास्क तथा सेनेटाईजर की बोतले देकर सफाई के लिए अलग-अलग स्थानो ंपर तेनात किया गया है।

जनता कर्फ्यु का समर्थन दे.......

मिडिया से चर्चा करते हुए एसडीएम एमएल मालवीय ने बताया कि देश के प्रधानमंत्री जी के द्वारा किए गए आव्हान जनता कर्फ्यु को लेकर प्रशासन ने अपने स्तर से सारी तैयारियां कर ली गई है तथा विशेष आवश्यकता वाली वस्तुओं को छोडकर बाकी सभी दुकाने बंद रहेगी। जनता इसमें प्रशासन का सहयोग करे यह जनता के द्वारा जनता के लिए किया गया कर्फ्यु रहेगा। इसके साथ हीं नप. सफाई वाहन के माध्यम से लगातार मुनादी करवाकर जनता कर्फ्यु को समर्थन देने संबंधित संदेश का प्रसारण कर रहीं है तथा आम नागरिको को जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है।
वहीं पुलिस जवान भी शनिवार को सुबह से घूम घूम कर दुकानोंदारों को दुकाने बंद रखने ओर एक स्थान पर अधिक लोग एकत्रीत न हो इसके लिए निर्देश दे रहे है। वहीं कई दुकाने भी बंद करवाई गई। जिसमें मुख्य रूप से आइसक्रीम बेचने वाली दुकानों को बंद करवाया गया।


👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻

समाचार एवं विज्ञापन के लिए संपर्क करे 
🤳🏻🤳🏻
राज मेड़ा :- 7049735636
हरिश राठौड़  7974658311

Post a Comment

Post Top Ad