Breaking

Wednesday, March 4, 2020

विद्यार्थियों के साथ हो रहा खिलवाड़..... परिक्षा नजदिक अब हो रहीं सामग्री वितरीत, वह भी घटिया किस्म की...







पेटलावद से हरिश राठौड़ की रिपोर्ट

पेटलावद। शासकीय महावीर महाविघालय में विघार्थियों के साथ छलावा किया जा रहा है, महाविघालय के जिम्मेदारों के द्वारा विघार्थियों को घटिया किस्म की सामग्री प्रदान की जा रहीं है, जिससे कई छात्रों में मायुसी तथा आक्रोश व्याप्त है। विघार्थियों के साथ छलावा करते हुए उन्हें घटिया किस्म की बेग तथा अन्य सामग्री का वितरण किया गया तो कई विघार्थियों को सामग्री हीं नहीं मिल पाई।
विघार्थियों को सन् 2018-19 की पुस्तके वितरित की गई। बुधवार को कई विघार्थी खाली हाथ लोटे, छात्रों ने बताया कि मार्च में परिक्षा प्रारंभ होने वाली है और कॉलेज के द्वारा हमें अभी तब पुस्तके उपलब्ध नहीं करवाई गई है, जिससे हमारी पढ़ाई प्रभावित हो रहीं है। वहीं सत्र समाप्ति की और है तथा परिक्षा नजदीक आ चुकी है उसके बाद भी कॉलेज प्रशासन द्वारा पुस्तके वितरित करने में काफी देरी की है, जिससे कई छात्रों का भविष्य भी अंधकार की और है। कई छात्रों को बुधवार के दिन पुस्तके, बेग, पेन व अन्य सामग्री वितरित की गई तथा कई छात्रों सामग्री नहीं मिल पाई है।
जवाबदारों की मिली भगत से हल्का सामान दिया जा रहा।
कालेज छात्रों को वितरीत की गई सामग्री घटिया किस्म की है। ठेकेदार द्वारा टेंडर के समय जो सामग्री दिखाई गई थी। वो वितरीत नहीं की गई। छात्रों को वितरीत किए जाने वाले बेग हल्के क्वालीटी के है। जवाबदारों ने भी इस ओर ध्यान नहीं दिया। और ठेकेदार ने जो भी माल दिया वही लेकर छात्रों को वितरीत कर दिया गया। जबकी कालेज प्रषासन को जागृत रहते हुए छात्रों के हित में सही सामग्री दिलवाना था। 

बताया जाता है कि छात्रों के लिए पुस्तके, रजिस्टर, पेन, रबर, बेग आदि के लिए 6 लाख रूपयें का टेंडर हुआ है जिसके माध्यम से विघार्थियों को उक्त सामग्री उपलब्ध करवाना है, लेकिन यहां भी छात्रों के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है, कम किमत का हल्का बेग तथा पुराने पुस्तके वितरित की गई जिससे कई छात्रों में मायुसी व नाराजगी देखी गई।
छात्र राहुल परमार, विशाल निनामा, कालु डामर आदि ने बताया कि हमें अभी तक पुस्तकें नहीं दी गई है तथा मार्च में परिक्षा होना है ऐसे में हमें अध्ययन करने के लिए पुस्तकों की सख्त आवश्यकता है, लेकिन कालेज प्रशासन की निष्क्रियता के चलते हमें पुस्तके उपलब्ध नहीं हो पा रहीं है।
इस संबंध में सामग्री प्रभारी किरण दुबे से जानकारी लेना चाहीं तो उन्होने कोई जवाब देना उचित नहीं समझा।


👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻

समाचार एवं विज्ञापन के लिए संपर्क करे 
🤳🏻🤳🏻
राज मेड़ा :- 7049735636
हरिश राठौड़  7974658311

Post a Comment

Post Top Ad