Breaking

Friday, March 20, 2020

कोरोना वायरस से बचाव की कवायद प्रारंभ... नागरिक, प्रशासन चला रहे विभिन्न अभियान.... एसडीएम ने हाथ धुलवाकर बचाव के बतायें उपाय.....



पेटलावद से हरिश राठौड़ की रिपोर्ट

पेटलावद। अंतराष्ट्रीय स्तर पर महामारी का रूप ले चुकी कोरोना वायरस की बीमारी को लेकर नागरिकों सहित प्रशासन में सुरक्षा व बचाव के तमाम इंतजाम करने की कवायद प्रारंभ हो चुकी है, इसी क्रम में जिला कलेक्टर प्रबल सीपाहा के द्वारा गुरूवार को आदेश जारी करते हुए शिक्षण संस्थाओं, कालेजों व आंगनवाडीयों में अवकाश घोषित करने के साथ हीं विभिन्न कार्यालयों में कर्मचारियों की उपस्थिती को लेकर भी पत्र जारी कियें है।

एसडीएम ने धुलवायें हाथ....

इसी क्रम में शुक्रवार को पेटलावद तहसील परिसर में एसडीएम एमएल मालवीय एवं तहसीलदार जितेन्द्र अलावा व नायब तहसीलदार भुपेन्द्र भिण्डे के द्वारा बिमारी के संक्रमण से बचने के लिए और बाहर से आने वाले लोगो में जन जाग्रती लाने के उदेश्य से तहसील परिसर के दोनो और आने जाने वाले लोगो के हाथ धोने के लिए व्यवस्था करते हुए हाथ धुलाई का सांकेतिक शुभारंभ एसडीएम एमएल मालवीय के द्वारा किया गया वहीं बाहर से आने वाले लोगो को इस बीमारी के बारे में समझाईश देते हुए भी अधिकारीगण नजर आयें। वहीं तहसील व एसडीएम कार्यालय में भी विशेष सफाई अभियान चलाया गया। इस अवसर पर तहसील एवं एसडीएम कार्यालय के समस्त कर्मचारीगण, राजस्व निरिक्षक व पटवारीगण उपस्थित थे।

समस्त सर्वे कार्य भी रहेंगे स्थगीत.....

कलेक्टर द्वारा जारी आदेश से जहां सार्वजनिक स्थानों पर कम भीड़ हो एैसे प्रयास करने के साथ हीं शासकीय एवं निजी कार्यालयों में भी कर्मचारियों की उपस्थिती या अधिक भीड़ भाड न हो और संक्रमण के फैलने से रोका जाए इसके लिए आदेश जारी कियें गयें है, लेकिन इन दिनों महिला बाल विकास विभाग के अंतर्गत चैतना अभियान एवं विभिन्न प्रकार के सर्वे छोटे बच्चों के वनज लेने का जो सर्वे अभियान चलाया जा रहा था उसके संदर्भ में भी परियोजना अधिकारी इशिता मसानिया ने चर्चा के दौरान बताया कि 31 मार्च तक आंगनवाडी केन्द्रों पर अभी बच्चों को नहीं लाना है। वही इस पखवाडे का सर्वे एवं वजन आदि का काम पूर्ण हो चुका है, ऐसी स्थिती में आंगनवाडी कार्यकर्ताओं को डोर टु डोर सर्वे करने एवं वजन करने के जो आदेश है उनमें भी शिथिलता बरतने का निर्देश दिया गया है। आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को आवश्यकता होने पर बच्चों को पोषण आहार खुद घर जाकर देना है।

नगर में सुरक्षा के उपाय कर रहे नागरिक.....

इस संक्रामक बीमारी से बचने के लिए लगातार प्रचार प्रसार कियें जा रहे है और नगर परिषद की और से भी इस संबंध में नमस्ते अभियान के तहत पुरे नगर में साईकल से प्रचार किया जा रहा है उनका असर देखने का मिल रहा है जिसके चलते नगर के नागरिक मुंह पर मास्क बांधने के बाद हीं घर से निकल रहे है एवं लगातार हाथ धोने एवं सेनेटाईजर का उपयोग करने के साथ हीं भीड़ भाड़ वाले ईलाकों में जाने से बच रहे है। नगर के व्यापारियों के यहां बाहर से आने वाले व्यापारियों के द्वारा भी सुरक्षा के मदेनजर हाथ मिलाने की अपेक्षा नमस्ते का अभिवादन किया जा रहा है।

पीएम मोदी की मुहिम से जुड रहे युवा....

वहीं देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा रविवार 22 मार्च को जनता कर्फ्यु का आह्वान देश वासीयों से करने के सार्थक प्रयास दिखाई दे रहा है एवं शोसल मिडि़या पर सक्रिय नगर के नागरिको के द्वारा इस पहल का स्वागत करते हुए अपने परिचितों व मित्रों से भी शोसल के माध्यम से इस अभियान मे ंजुडने का निवेदन किया जा रहा है। साथ हीं समिपस्थ ग्राम रायपूरिया में भी आयोजित होने वाले साप्ताहिक हाट को रविवार को निरस्त करने का निर्णय लिया गया है।


👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻

समाचार एवं विज्ञापन के लिए संपर्क करे 
🤳🏻🤳🏻
राज मेड़ा :- 7049735636
हरिश राठौड़  7974658311

Post a Comment

Post Top Ad