Breaking

Monday, March 9, 2020

अब महिलाएं किसी भी क्षेत्र में किसी से कम नहीं : मंत्री श्री राठौर



वाणिज्यिक कर मंत्री श्री बृजेन्द्र सिंह राठौर ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर टीकमगढ़ जिले के दिगौड़ा में 'सशक्त नारी-सशक्त राष्ट्र'' कार्यक्रम का शुभारंभ किया। श्री राठौर ने कार्यक्रम में पांच कन्याओं का पूजन किया। स्व-सहायता समूह की महिलाओं ने श्री राठौर को रक्षा सूत्र बांधकर स्वागत किया।
मंत्री श्री राठौर ने कहा कि अब महिलाएं किसी भी क्षेत्र में किसी से भी कम नहीं हैं। उन्होंने कहा कि महारानी लक्ष्मी बाई, मदर टेरेसा, पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी और सुश्री कल्पना चावला कुछ ऐसे नाम हैं, जिन्हें आज भी दुनिया जानती है, मानती है। श्री राठौर ने कहा कि राज्य सरकार माताओं-बहनों की तरक्की के लिये कृत-संकल्पित होकर काम कर रही है।
मंत्री श्री सिंह ने बताया कि टीकमगढ़ जिला गेहूं की खेती में देश में अव्वल है, जिसका श्रेय यहाँ की महिलाओं को भी जाता है। उन्होंने कहा कि हमारी माताएं-बहनें जब घर अच्छे से चला सकती हैं, तो देश भी चला सकती हैं। श्री राठौर ने बताया कि टीकमगढ़ जिले में महिलाओं को पढ़ने-पढ़ाने के लिए गांव-गांव ज्ञानालय बनवाए जा रहे हैं, जहां महिलाओं को पढ़ने के लिए जागरुक किया जा रहा है।
कार्यक्रम में आजीविका महिला महासंघ की महिलाओं ने अपने अनुभव सुनाए, जो संघर्ष से सफलता को हासिल करने की मिसाल थे।

Post a Comment

Post Top Ad