Breaking

Tuesday, March 17, 2020

विदेष से लोटे चार युवकों की पेटलावद स्वास्थ्य केन्द्र में हुई जांच..... कोरोना वायरस को लेकर सतर्कता जारी.... परिक्षा भी की निरस्त...।



पेटलावद से हरिश राठौड़ की रिपोर्ट

पेटलावद। कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग पूर्ण रूप से सतर्क है, पेटलावद सामुदायिक केन्द्र पर जागरूकता लाने के लिए विशेष अभियान चलाते अस्पताल में आने वाले मरीजों की विशेष जांच करने के साथ हीं साथ लोगो में जन जाग्रती लाने के लिए विशेष समझाईश दी जा रहीं है।

विशेष टीम द्वारा की गई जांच....

इसी क्रम में बीएमओं डॉ. एमएल चौपड़ा के द्वारा जानकारी देते हुए बताया कि नगर के चार युवक दिपक निमजा, संजय मेहता, मनिष गांधी, मुदित मोन्नत जो कि गत दिनों थाईलेंड बेंकॉक की विदेश यात्रा से पेटलावद लोटे है उनके स्वास्थ्य का परिक्षण भी जा रहा है। युवको ने चर्चा के दौरान बताया कि विदेश से लोटते समय चारों युवकों की कलकत्ता एयरपोर्ट पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने परिक्षण करने के साथ स्केनिंग की गई और नगर में लोटने पर पेटलावद सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की विशेष टीम के द्वारा लगभग दो दिनों तक युवकों के स्वास्थ्य परिक्षण जारी दिशा निर्देशानुसार किया गया। उल्लेखनिय है कि चारों हीं युवकों में किसी भी प्रकार का कोई लक्षण जांच के दौरान नहीं पायें गयें।

परिक्षा निरस्त की....

वहीं कोरोना वायरस को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन के निर्देश पर गत दिनों शिक्षा विभाग की और से स्कुलों की परिक्षाओं और छात्र-छात्राओं की कक्षाओं में अध्यापन की प्रक्रिया को लेकर म.प्र.शासन स्कुल शिक्षा विभाग मत्रालय भोपाल के द्वारा दिनांक 13 मार्च को पत्र जारी किया गया है। इसी क्रम में मंगलवार को नगर की सफलता विघालय में आयोजित होने वाली परिक्षाओं को निरस्त कर दिया गया और पालको को सुचित करते हुए बताया जा रहा है कि परिक्षाओं की आगामी तिथि फिर से तय कर पालको को सुचना दी जावेगी।

कर रहे अभिवादन....

साथ हीं चिकित्सा विभाग की और से इस बीमारी से बचाव के उपायों को लेकर बेनर होर्डिग आदि लगाकर जन जाग्रती लाने का प्रयास किया जा रहा है, वहीं इस बीमारी को लेकर नगर के जागरूक लोगो ने भी सुरक्षा के उपाय प्रारंभ करते हुए मास्क का उपयोग एवं हाथ मिलाने के बजायें नमस्कार का अभिवादन किया जा रहा है।


Post a Comment

Post Top Ad