Breaking

Saturday, April 25, 2020

अन्य राज्यों में फंसे मध्यप्रदेश के मजदूरों को वापस लाएगी सरकार



मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि लॉकडाउन के कारण अन्य राज्यों में फंसे मध्यप्रदेश के मजदूरों को राज्य सरकार वापस लाएगी। इसके लिए आवश्यक कार्यवाही की जाएगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इस बारे में उत्तरप्रदेश, राजस्थान, गुजरात एवं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्रियों से चर्चा भी की। इन राज्यों के मुख्यमंत्रियों अपने राज्य की ओर से पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि अन्य प्रदेशों में फंसे व्यक्तियों को लाने के लिए उनके परिवारजनों को मध्यप्रदेश से जाने की अनुमति दी जाएगी। इसी के साथ, मध्यप्रदेश में अन्य राज्यों के फंसे हुए मजदूरों को भी उनके प्रदेशों में जाने की अनुमति प्रदान की जाएगी। इसके लिए वे स्वयं के साधनों अथवा उनकी राज्य सरकारों द्वारा उपलब्ध कराए गए साधनों का उपयोग कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि मध्यप्रदेश में ही एक जिले से दूसरे जिले में फंसे मजदूर भी अपने जिलों को लौट सकेंगे। इस संबंध में‍अधिकारियों को निर्देश जारी किए जा रहे हैं। 
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बताया कि मजदूरों की वापसी का कार्य पूरी सावधानी से सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन करते हुए किया जाएगा। राज्य तथा जिलों की सीमाओं पर लौट रहे मजदूरों की स्क्रीनिंग एवं स्वास्थ्य परीक्षण की अच्छी व्यवस्था की जाएगी।
कंटेनमेंट एरिया एवं इन्दौर जिले से आवागमन पर रहेगा प्रतिबंध

प्रदेश के सभी संक्रमित क्षेत्रों तथा इंदौर जिले से किसी भी मजदूर को आने-जाने की अनुमति नहीं होगी। मुख्यमंत्री ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस संबंध में सभी व्यवस्थाएँ शीघ्र पूरी करें, जिससे मजदूरों को एक स्थान से दूसरे स्थान तक जाने में किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े

Post a Comment

Post Top Ad