Breaking

Friday, April 3, 2020

10 अप्रेल तक बढ़ा लॉक डाउन....एसडीएम ने बैठक कर दियें सख्त निर्देश...... नियमों का पालन नहीं करने वालों पर होगी कडी कार्रवाई...... डॉ. ने दो संदिग्ध की जांच की....


पेटलावद से हरिश राठौड़ की रिपोर्ट

पेटलावद। कोरोना वायरस से संक्रमित लोगो की लगातार प्रदेश में संख्या बढ रहीं है, जिसको लेकर जिला कलेक्टर ने आगामी 10 अप्रेल तक सम्पूर्ण लॉक डाउन घोषित किया है। इस दौरान पूर्व की तरह लोगो को जरूरी सामग्री का वितरण घर बैठे किया जाएगा। शुक्रवार को नगर परिषद कार्यालय में एसडीएम एमएल मालवीय, एसडीओपी बबीता बामनिया द्वारा एक बैठक रखी गई, जिसमें कोरोना से बचाव संबंधित जानकारियां दी गई। लगातार इंदौर में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगो की पुष्ठी हो रहीं है, जिसके चलते प्रशासन द्वारा लॉक डाउन की अवधी बढ़ाकर 10 अप्रेल कर दी गई है। लोग भी इस लॉक डाउन का पालन कर अपने-अपने घरों में केद है। इस लॉक डाउन के दौरान किसी भी व्यक्ति को घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है, यदि कोई व्यक्ति बीमार है तो उसे डॉक्टर की पर्ची साथ रखकर वह अस्पताल तक पहुंच सकता है और सोशल डिस्टेंस का भी ध्यान रखना अनिवार्य होगा। जिले में कोरोना वायरस न फैले और इससे किस तरह से बचाव किया जा सकता है इस संबंध में पेटलावद एसडीएम ने कहा कि पेटलावद नगर में कोई भी बाहर या अन्य राज्यों से कोई व्यक्ति आया हुआ है तो इसकी जानकारी ना छुपाए और हमें उसकी जानकारी दें ताकि उसकी स्क्रीनिंग की जा सके। साथ हीं एसडीएम ने कहां कि यदि नगर में कोई बाहर से आकर आपके यहां रह रहा है तो उसकी डॉक्टर से जांच करवायें, अगर संबंधित द्वारा किसी भी प्रकार की जानकारी छिपाई गई तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। साथ हीं शोसल मिडि़या वाट्सअप, फेसबुक या अन्य किसी तरह से कोरोना संबंधित कोई गलत मेसेज करता है तो उस पर भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वहीं धार्मिक स्थानों पर भी अगर कोई नियमों पालन नहीं करता पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त दण्डात्मक कार्रवाई की जाएगी। एसडीएम ने अपने वाट्सअप नंबर 9424057708 जारी करते हुए कहां कि नागरिक सीधे मुझे फोन पर संपर्क कर अवगत करवा सकते है। लाक डाउन के दौरान दो पहिया व चार पहिया वाहनों पर भी पुरी तरह प्रतिबंध लागु रहेगा। बैठक में नगर परिषद अध्यक्ष मनोहरलाल भटेवरा, पार्षद, थाना प्रभारी संजय रावत सहित नगर के गणमान्य नागरिक व पत्रकारगण उपस्थित थे।

दो युवको की जांच....

बीएमओं डॉ. एमएल चौपड़ा ने बताया कि गलिया पिता पारू मकवाना नि. अमरगढ़ व जितेन्द्र पिता माला गरवाल अमरगढ़ दोनो युवकों की जाच की गई है, दोनो युवक नीमच से लोटे थे, इसकी जानकारी मिलने पर स्वास्थ्य विभाग के द्वारा दल को भेजकर दोनो की जांच की गई तथा 14 दिनों के लिए होम कोरम टाईम में रहने की सलाह दी गई। वहीं गलिया की ब्लड सेम्पल लेकर जांच के लिए भेजा गया है। बता दे कि पेटलावद क्षेत्र में गुजरात की और से पेदल तथा अन्य वाहनों से बड़ी संख्या में मजदुर पलायन कर लोटे थे तथा इंदौर, उज्जैन, सिवनी, शाजापुर आदि स्थानों की और गयें थे इस वजह से क्षेत्र में कोरोना के संक्रमण की दृष्टी स्थितिया संवेदनशिल बनी थी, इसी कारण प्रशासन इस मामले में बेहद सतर्कता बरत रहा है। डॉ. चौपड़ा ने बताया कि क्षेत्र में कई स्थानों पर कोरन टाईम सेंटर बनायें गयें है,जिसमें संभावित संक्रमण मरीजों को रखने की व्यवस्था की गई है। दो अप्रेल को जिला कलेक्टर प्रबल सिपाहा, तथा एसपी विनित जैन ने पेटलावद व रायपूरिया क्षेत्र में दोरा करके यहां बनायें गयें कोरन टाइम सेंटरों का निरिक्षण किया तथा स्वास्थ्य अमले को मुस्देत रहने संबंधी हिदायतें दी। वहीं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पेटलावद में ड्युटी कर रहे डॉक्टर व नर्से भी शोसल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अपना कार्य कर रहे है।



👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻

समाचार एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें 
राज मेड़ा 7049735636
हरिश राठौड़ 7974658311

Post a Comment

Post Top Ad