Breaking

Saturday, April 4, 2020

परिवार से दुर रहकर कर रहे नगर की सेवा..... एैसे प्रहरियों को नगर कर रहा सलाम....





पेटलावद से हरिश राठौड़ की रिपोर्ट


पेटलावद।  देश की सेना के जवान जहां सीमाओं पर देश की रक्षा कर रहे है और 24 घण्टे हर मोसम हर समस्या से जुझते हुए देश के नागरिकों की रक्षा कर रहे है, जिस तरह से देश की सेना और जवानों के कर्तव्यों पर पुरे देश को नाज है। कुछ इसी प्रकार की सेवाएं इस कोरोना संक्रमण काल में नगर के कर्तव्यनिष्ठ कर्मचारियों के बीच भी देखने को मिल रहीं है।

पुलिस विभाग.....

वैसे तो पुलिस विभाग की छवी हमेशा अपराधों पर नियत्रंण करने के लिए सख्त कार्रवई करने के रूप में जानी जाती है वहीं कई प्रकार के आरोप भी पुलिस पर समय समय पर लगते रहे है, लेकिन इन दिनों झाबुआ पुलिस अधिक्ष विनित जैन के नेतृत्व में पेटलावद पुलिस की एक नई छवी देखने को मिली है। आंकड़ों की बात करें तो पेटलावद पुलिस थाने के अंतर्गत तीन पुलिस चौकिया सारंगी, बामनिया और करवड़ आती है इन सभी में मिलाकर एसडीओपी बबीता बामनिया, थाना प्रभारी संजय रावत एवं उपनिरिक्षक एवं सहायक उपनिरिक्षकों की कुल संख्या 8 एवं महिला उपनिरिक्षक उषा अलावा सहित अधिकारियों की संख्या 9 है एवं पेटलावद सहित तीनों चौकियों को मिलाकर हेड कांस्टेबल एवं आरक्षकों की संख्या 87 है जिनमें से 8 महिला पुलिस व 72 पुरूष पुलिस कर्मचारियों के द्वारा लगातार 24 घंटे हमारी सुरक्षा करने के साथ हीं इस संकट काल में पुरी मुस्तेदी से ड्युटी की जा रहीं है, इन पुलिस कर्मचारियों की यह स्थिती है कि जब से क्षेत्र में कोरोना वायरस को लेकर सरकार ने डॉक डाउन किया है तब से अधिकांश पुलिस कर्मचारियों को सुरक्षा की दुष्ठी से अपने घर एवं परिवार से दुर रखने के निर्देश प्राप्त हुए है जिससे इनके परिवार सुरक्षित रह सकें। इन दिनों पेटलावद के समस्त पुलिस कर्मीयों को अपने परिवार से दुर रहकर एक निजी स्थान पर कुछ घण्टो का आराम के बाद ड्युटी करवाई जा रहीं है। पुलिस कर्मचारियों के द्वारा न सिर्फ लॉक डाउन का पालन करवाया जा रहा है बल्की पुलिस का एक नया चेहरा भी इन दिनां देखने को मिल रहा है। पुलिस कर्मचारियों के द्वारा जहां आमजनता में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के सुरक्षा के उपाय बताते हुए निशुल्क मास्क बांटे जा रहीं है वहीं पलायन से आयें हुए लोगो को भोजन पानी की व्यवस्था भी करवाते हुए नगर के नागरिकों ने देखा है। नगर के इन पहरेदारों की ड्युटी से पुरा नगर शांतिप्रिय वातावरण में लाक डाउन का समय काट रहा है।

नगर परिषद.....

नगर की सफाई व्यवस्था को दुरूस्त रखने एवं डॉक डाउन के समय पुरे नगरवासी अपने घरों में केद है उस समय नगर परिषद के सफाई कर्मचारी पुरी मुस्देती के साथ नगर की गंदगी को साफ कर रहे है और दवाओं का छिड़काव व अन्य सभी बचाव के कार्य नप. कर्मचारियों द्वारा कियें जा रहें है। मुख्य नप. अधिकारी लालसिंह राठौर के नेतृत्व में स्वच्छता विभाग के 50 पुरूष व 19 महिलाओं एवं अन्य 4 सफाई कर्मचारियों के साथ कुल 104 कर्मचारियों द्वारा दिन रात इस संक्रमण काल में अपनी सेवाएं दी जा रहीं है। शासन की और से भले हीं इनको सुरक्षा हेतू सेनेटाईजर कीट, साबुन आदि उपलब्ध करवाई जा रहीं है, लेकिन नगर के नागरिको को बचाने के लिए सफाई कर्मचारी अपनी जान की बाजी दाव पर लगाकर नगर की सेवा कर रहे है। ।

प्रशासनिक अमला.......

प्रशासनिक अधिकारी व एसडीएम एमएल मालवीय, तहसीलदार जितेन्द्र अलावा, भुपेन्द्र भीण्डे द्वारा इन व्यवस्थाओं की मानिटरिंग करने के साथ नप के सभी वार्डो के पार्षद एवं अध्यक्ष भी अपने-अपने वार्डों में नागरिकों के लिए आवश्यक सहयोग कर रहे है जहां 22 मार्च को जनता कर्फ्यु के दौरान पीएम नरेन्द्र मोदी द्वारा चिकित्सको व अन्य कर्मचारियों के सम्मान ताली व थाली बजाने का निवेदन पुरे देश में किया था ऐसा हीं जज्बा नागरिको के मन में पुलिस व सफाई कर्मचारियों के प्रति व्यक्त किया जा रहा है। इनके लगातार सजकता से ड्युटी करने पर नगर के नागरिक कृतज्ञता के भाव शोसल मिडि़या पर प्रकृट करते नजर आ रहें है।

आप भी करें सहयोग....

जहां पुलिस कर्मचारी लगातार 24 घण्टे ड्युटी दे रहे है तथा इस बंद के दौरान जैसे तैसे उपलब्ध भोजन का सेवन करके सेवाए दे रहे है वहीं सुबह 4 बजें उठकर नगर की सफाई करने वाले इन सफाई कर्मचारियों को बंद के दौरान ड्युटी करते समय चाय पानी भी उपलब्ध नहीं हो रहीं है, एैसे मुश्किल दौर में भी सेवाए देने वाले कर्मचारियों के प्रति नगर आभार व्यक्त करता है वहीं मिडि़या की और से निवेदन है कि जो भी कर्मचारी आपके क्षेत्र में ड्युटी करता दिखाई दे कम से कम उनकी चाय पानी सेवा शोसल डिस्टेंस का ध्यान रखते हुए करें।  क्योंकि इन कर्मचारियों की सेवा से पुरा नगर अपने आपको सुरक्षित महसुस कर रहा है।



👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻

समाचार एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें 
राज मेड़ा 7049735636
हरिश राठौड़ 7974658311

Post a Comment

Post Top Ad