Breaking

Monday, May 4, 2020

लाॅक डाउन के बाद पहली बार खुला आधा बाजार.... पुलिस ने करवाया बंद....





पेटलावद से हरिश राठौड़ की रिपोर्ट

पेटलावद। लाॅक डाउन 3.0 के प्रारंभ होने के बाद ग्रह मंत्रालय की और से जारी एडवाइजरी के अनुसार जिला कलेक्टर प्रबल सिपाहा द्वारा सुबह 8 से दोपहर 2 बजें तक नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में दुकानें खोलने के आदेश जारी कियें है। आदेश के अनुसार लोगो को शोसल डिस्टेंसिंग का पालन करना, मास्क लगाना और दुकानदारों को अपनी दुकानों के सामने गोल घेरा बनाकर ग्राहकों को अलग-अलग खडे करने की व्यवस्था करने के आवश्यक निर्देशों के साथ हीं शशर्त खोलने का आदेश जारी किया गया था। इसी आदेश के अनुपालन में सोमवार सुबह से नगर के अधिकांश किराना एवं आवश्यक वस्तुओं के दुकानदारों ने अपनी दूकानें खोलकर व्यापार किया वहीं कई दुकानें व्यापारियों के द्वारा स्वेच्छा से नहीं खोली है। इस तरह से नगर में बाजार आधा अधुरा खुला दिखाई दिया। इस दौरान नगर सहित ग्रामीण अंचल से आने वालें लोगो की भारी भीड़ नगर में देखी गई।

उड़ी शोसल डिस्टेंसिंग की धज्जिया.....

लगभग 41 दिनों से बंद नगर की दुकानें खुलते हीं नगर में चलह-पहल और भीड़ भाड़ बड गई। लोगो ने न तो मास्क पहन रखे थे और ना हीं शोसल डिस्टेंसिंग का गंभीरता से पालन किया जा रहा था। हालांकि दुकानदारों के द्वारा अपनी दुकानों के सामने भीड़ भाड़ होने से बचने के तमाम उपाय करते नजर आयें। दुकानों के सामने ग्राहकों को निश्चित दूरी पर खडे रहने के लिए गोल घेरे भी बनायें, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों से आयें हुए अधिकांश लोगो ने इन नियमों की धज्जिया उडानें में कोई कसर नहीं छोड़ी।

पुलिस ने करवाया बंद.....

प्रातः 8 से दोपहर 2 बजें तक दुकानें शशर्त खोलने के आदेश का पालन करवाने के लिए थाना प्रभारी संजय रावत सहित पुलिस स्टाॅप को नगर में घुमकर दुकानें  बंद करवाना पड़ी। 2 बजें के बाद भी दुकानदारों के द्वारा बंद नहीं करने से पुलिस को मैदान में उतकर हल्की सख्ती दिखानी पड़ी और लगभग 3 बजें तक नगर के मुख्य मार्गो की दुकानें बंद हो गई, लेकिन फिर भी नगर के अंद्धरूनी मोहल्लांे में कई दुकानें शाम तक खुली दिखाई दे रहीं थी। इस और भी पुलिस को आने वाले दिनों में ध्यान देना होगा।

👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻

समाचार एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें 
राज मेड़ा 7049735636
हरिश राठौड़ 7974658311

Post a Comment

Post Top Ad