Breaking

Sunday, May 3, 2020

क्षेत्र के मजदूरों के साथ बैठकर आया कोरोना पॉजिटीव.... 7 साल की बच्ची सहित 24 मजदूरां को किया क्वारेंटाइन..... नगर में मचा हड़कंप....




पेटलावद से हरिश राठौड़ की रिपोर्ट

पेटलावद। पिछले दो माह से लॉक डाउन में रह रहे नगरवासियों की तपस्या भंग होने का समय नजदिक आता दिखाई दे रहा है, आज पेटलावद एवं पुरे जिले में उस समय सनसनी फैल गई जब यह बात खुलकर सामने आई की पेटलावद थाना क्षेत्र के घुघरी चेक पोस्ट से 29 अप्रेल को एक बस नीमच जिले के नयागांव से चलकर पेटलावद क्षेत्र के मजदूरों को छोडने के लिए पहुंची थी और उस बस में सवार दाहोद क्षेत्र के दो लोगों मे से 1 व्यक्ति कोरोना पॉजिटीव निकला है। नगर में मानों हडकंप मच गया और पुरे नगरवासी इस सुचना से हतप्रभ रह गयें। 

किया क्वारेंटाइन.....

जिले के 45 मजदूरों को लेकर आई इस बस में पेटलावद क्षेत्र के ग्राम नाहरपूरा, रलियामन, खोरिया के रहने वाले भी 19 मजदूर बस में बैठकर आयें थे। जानकारी मिलते हीं बीएमओं डॉ. एमएल चौपड़ा व उनकी टीम तत्काल गांव में पहुची और इन सभी को जांच के लिए लेकर आयें और तत्काल 19 लोगो को क्वारेंटाइन कर दिया गया है, जिनमें एक 7 वर्षिय बालिका भी शामिल है। इन सभी को पृथक से शासकीय बालक विघालय में बनायें गयें आईसोलेशन सेंटर पर निगरानी में रखा गया है, जिनमें से आज 6 लोगो के सेम्पल डॉ. चौपड़ा और आईसालेशन सेंटर के प्रभारी डॉ. गोपाल चोयल व टीम द्वारा लियें गयें है।

कौन है जो निकला पॉजिटीव....

प्राप्तजानकारी के अनुसार दाहोद क्षेत्र के रहने वाले दो व्यक्ति करीब 30 दिन पूर्व नीमच गयें थे और लाक डाउन होने की वजह से वह नीमच में हीं फस गए थे, नीमच में उनका परिवार रहता है तथा नीमच में इनकी मां जो की हद्य रोग की बीमारी से पिडि़त है उनका भी टेस्ट कराया है परन्तु उन्हें भी कोरोना नहीं निकला है। झाबुआ जिले के मजदूरों को लेकर जो बस नीमच नयागांव से चली उसमें यह दोनो भाई भी सवार हो गयें है और फुलमाल फाटे पर उतरकर अपने निजी साधनों से दाहोद चले गयें। दाहोद में जांच के दौरान 1 व्यक्ति को कोरोना पॉजिटीव होने की पृष्ठी होने से झाबुआ प्रशासन द्वारा एहतिहातन सभी 45 मजदूरों की जानकारी निकालकर उन्हें क्वारेंटाइन सेंटर पर जांच के लिए लाया गया है। उल्लेखनिय है कि शोसल मिडि़या पर चली खबरों के अनुसार बस कडेंक्टर सरफराज नामक व्यक्ति को कोरोना पॉजिटीव होने के खबरे आ रहीं थी जिसका खण्डन नीमच प्रशासन की और से कर दी गई है।

अब तक के आंकड़ों पर नजर.....

बीएमआें डॉ. एमएल चौपड़ा ने बताया कि पुरे पेटलावद क्षेत्र में लॉक डाउन के बाद शनिवार तक कुल 70 लोगो के सेम्पल लेकर जांच के लिए भेजे गयें थे जिनमें से 63 लोगो की रिपोर्ट नेगेटीव आई तथा 7 लोगो की रिपोर्ट रिजेक्ट हो गई थी। इन 19 लोगो के अतिरिक्त गुजराज क्षेत्र से आयें अन्य 6 मजदूरों को भी रविवार के दिन आईसोलेशन सेंटर में लाया गया है और इनमें से 1 और 19 मे  से 6 कुल 7 लोगो के सेम्पल रविवार को जांच के लिए भेजे गयें है, शेष लोगो के सेम्पल सोमवार को लियें जाएगें। इस तरह से पेटलावद क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर बनायें गयें आईसोलेशन सेंटर में कुल 114 को लोगो को क्वारेंटाइन किया गया है।


👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻

समाचार एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें 
राज मेड़ा 7049735636
हरिश राठौड़ 7974658311

Post a Comment

Post Top Ad