Breaking

Thursday, May 28, 2020

मंदिर निर्माण को लेकर वार्डवासीयों ने सोंपा ज्ञापन.... विवाद न हो इसलिए प्रशासन के हस्तक्षेप की मांग.....



पेटलावद से हरिश राठौड़ की रिपोर्ट

पेटलावद। नगर के वार्ड क्रमांक 12 शुभाष मार्ग में स्थित प्राचिन श्री चमत्कारिक हनुमान मंदिर पर जन सहयोग से कियें जा रहे निर्माण कार्य में बाधा उत्पन्न करने और मोहल्लेवासीयों से विवाद करने वाले सोनी परिवार के विरूद्ध कार्यवाहीं करने और निर्माण कार्य में पुलिस प्रशासन का सहयोग की मांग को लेकर शुभाष मार्ग के रहवासीयों ने एक आवेदन पत्र मय दस्तावेजों के अनुविभागीय अधिकारी एमएल मालवीय के नाम एक ज्ञापन प्रभारी तहसीलदार जितेंद्र अलावा को सोंपकर सुरक्षा की मांग की है। साथ हीं कानूनी कार्यवाहीं हेतू पुलिस थानें में भी आवेदन पत्र दिया।

क्या है मामला.....

वार्ड वासीयों ने आवेदन देते हुए बताया कि पेटलावद के वार्ड क्रमांक 12 में स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर पर मोहल्लेवासी व जन सहयोग के माध्यम से बरसात का समय नजदिक आने के कारण छत डालने का कार्य किया जा रहा है लेकिन मोहल्ले के हीं विरेन्द्र सोनी व उसके परिवार द्वारा कार्य में जबरन विवाद कर व्यवधान उत्पन्न करते हुए बाधा डाली जा रहीं है, जिससे लोगो की धार्मिक भावनाएं आहत होने के साथ हीं मौके पर विवाद की स्थिती उत्पन्न हो रहीं है, जो किसी बड़े विवाद का रूप ले सकती है। इसी को ध्यान में रखते हुए वार्डवासीयों ने निर्माण कार्य पुलिस व प्रशासन की सुरक्षा में करवाने की मांग आवेदन पत्र के माध्यम से की है।

पूर्व में भी हुआ था विवाद......

उल्लेखनिय है कि इसी मंदिर के संबंध में विरेन्द्र सोनी व इनके परिजनों द्वारा पिछले वर्ष भी विवाद किया गया था तब पुलिस प्रशासन एवं तत्कालिन एसडीएम हर्षल पंचोली की उपस्थिती में मंदिर की सीमाएं कायम करते हुए दीवार बनवाई गई है और उसी अनुसार जनसहयोग से कियें जा  रहे निर्माण कार्य में पूनः विवाद करने से वार्डवासीयों ने आज पूनः प्रशासन से हस्तक्षेप की मांग करते हुए आवेदन पत्र सोंपा। इस दौरान शोसल डिस्टेसिंग का पालन किया गया।

Post a Comment

Post Top Ad