Breaking

Monday, June 29, 2020

कम्पनी व नप की लापरवाही पड़ रही नागरिको पर भारी.... गड्ढे के कारण बिगड़ा सन्तुलन, श्री भंडारी हुए घायल.....


पेटलावाद से हरिश राठौड़ की रिपोर्ट

पेटलावद। नगर को दो वर्ष बीत जाने के बाद भी आरओ का पानी नही मिल पाया है, किंतु इस पाइप लाइन के लिए खोदे जा रहे गड्ढे नगरवासियों के लिए परेशानी जरूर पैदा कर रहे है। बता दे कि नगर को शुद्ध फिल्टर आरओ का पानी मिले इसलिए इंदौर की पीआईयु कंपनी को इस पाइप लाइन को बिछाने का टेंडर  दिया गया था। लेकिन कंपनी के कर्मचारीयो की हठधर्मिता के चलते आज तक इस पाइप लाइन का काम पूरा नही हो पाया जिसका नतीजा नगर की जनता भुगत रही है। कंपनी द्वारा किये गए अनुबंध के माध्यम अनुसार पाईप लाईन बिछाने के बाद खुदाई कियें गयें क्षेत्र में पूनः समतलीकरण व मरम्मत तथा पूर्ववत सुधार करना आवश्यक है,लेकिन कम्पनी अपने अनुबंध का पालन नही करते हुए अपने मनमाने तरीके से काम कर रही है, जगह जगह हो रहे गड्डो से हादसे हो रहे हो, गरीब लोगों का नुकसान हो रहा है जिस ओर न तो नगर परिषद ध्यान दे रही है ओर न ही कम्पनी को इससे कोई फर्क पड़ रहा है। गत वर्ष भी कई हादसे इन गड्डो के कारण हो चुके है।

गौतम ग्रुप ने की मदद....

शनिवार शाम के समय पानी पूरी की दुकान लगाने वाले चमेली नामक व्यक्ति की ठेलागाड़ी भी नए बस स्टैंड के समीप गड्ढे में धसने से पलटी खा गई, इस दौरान ठेलागाड़ी में रखे पतासे व सोकेस पूरी तरह नष्ट हो गए जिससे उसे लगभग 4 हजार रुपये की नुकसानी हुई। गरीब युवक की नुकसानी की भरपाई समाजिक कार्यकर्ता गौतम ग्रुप के संचालक गौतम गेहलोत ने करते हुए उसे आर्थिक मदद की। हमेशा गरीब लोगों का साथ देने वाले गौतम ने इस बार भी अनूठी मिसाल पेश करते हुए 1 गरीब व्यक्ति का सहारा बने और तत्काल मोके पर उसे नगदी के साथ ही पतासे रखने के लिए नवीन सोकेस भी उपलब्ध करवाया। युवक अत्यंत गरीब है जो बाजार से कर्ज लेकर पानी पूरी की ठेलागाड़ी लगाकर अपना जीवन यापन करता है, ऐसे में नुकसान हो जाने सी उसकी कमर ही टूट गयी थी लेकिन गौतम ग्रुप ने की मदद से उसे आर्थिक रूप से परेशान नही होना पड़ा।

गड्ढे के कारण बाइक से गिरे....

यहां नगर परिषद व कम्पनी की लापरवाही का खामियाजा नगरवासी भुगत तो रहे है, लेकिन अब उनकी जान पर भी बन आई है। नगर के वरिष्ठ भाजपा नेता व नप के पूर्व उपाध्यक्ष सुरेंद्र भंडारी जो कि अपने किसी कार्य से जा रहे थे तभी गणपति चौक के समीप स्थित गड्ढे में उनकी बाइक असन्तुलित होकर गिर गयी, इस दौरान श्री भंडारी के सिर व हाथ मे चोट आई। नागरिको की मांग है कि इस पाइप लाइन का काम जल्द ही पूरा किया जाए और जहाँ-जहाँ गड्ढे खोदे गए है उन्हें पुनः व्यवस्थित किया जाए जिससे कि नागरिकों को कोई परेशानी नही हो।

Post a Comment

Post Top Ad