Breaking

Saturday, June 20, 2020

पीआईयु कंपनी टेंडर व शर्तो की खुलेआम उड़ा रही धज्जिया..... कंपनी के कर्मचारी नगर परिषद के जिम्मेदारों को नहीं दे रहे तवज्जों..... हो रहा भेदभाव 1 वार्ड बना वीआईपी, शेष में गढ़्ढे व गंदगी....



पेटलावाद से हरिश राठौड़ की रिपोर्ट

पेटलावद। नगर परिषद द्वारा नगर की जनता को शुद्ध फिल्टर आरो का पानी पीलाने की कवायद के लिए प्रस्ताव बनाकर सरकार से मंजुरी ली और नगर में पीआईयु कंपनी इंदौर को आरो पाईप लाईन बिछाने व टंकी बनाकर पेयजल व्यवस्था के लिए टेंडर जारी किया, लेकिन कंपनी ने 2 वर्ष बित जाने के बाद भी आज तक पाईप लाईन बिछाने का पुरा काम सम्पूर्ण नहीं किया जिसके चलते सरकार व नगर परिषद के द्वारा 6 माह के लिए टेंडर अवधी भी बढ़ा दी गई लेकिन पीआईयु कंपनी व उसके कर्मचारियों के कामकाज के तरीके से पुरे नगर सहित नप. के जिम्मेदार भी खासे परेशान नजर आ रहे है। ।

किचढ़ व गंदगी से परेशान लोग....

पीआईयु कंपनी से जो टेंडर सरकार तथा नगर परिषद ने अनुबंध के माध्यम से किया है उसकी शर्तो के अनुसार कंपनी को पुरे नगर में नविन पाईप लाईन बिछाने के बाद खुदाई कियें गयें क्षेत्र में पूनः समतलीकरण व मरम्मत तथा पूर्ववत सुधार करना आवश्यक है। पिछले दो वर्षो में कपंनी द्वारा नगर के जिन हिस्सों में खुदाई कर पाईप लाईन बिछाई उन हिस्सों में खुदाई के बाद मात्र मिट्टी डालकर अपने कर्तव्य की इतिश्री कर ली, कुछ वार्डों में जनता के पुरजोर विरोध और मिडि़या के हस्तक्षेप के बाद गढ्ढो को रेत की काली चुरी डालकर बंद कर दिया गया है, जिस कारण वहां अभी भी गंदगी और किचढ़ पसरा पड़ा है, साथ हीं बडे-बडे गढ्ढे रोड़ पर होने से वाहन चालकों व राहगीरों को खासा परेशान होना पड़ रहा है, कई बार तो वाहन चालक इन गढ्ढो के कारण वाहन असंतुलित होने के कारण दुर्घटना का शिकार भी हो चुके है। इसके साथ हीं इन दिनों रायपूरिया बामनिया मुख्य मार्ग और थांदला-बदनावर स्टेट हाईवें पर बिना अनुमति के रोड़ खोदने के चक्कर में म.प्र.सड़क प
रिवहन नीगम व नप. से कंपनी को नोटीस भी जारी कियें गयें है, लेकिन फिर भी कंपनी के कर्मचारियों और अधिकारियों की सांठ गांठ के चलते मुख्य मार्ग पर कियें जा रहे खुदाई कार्य के बाद बडे-बडे गढ्ढे मौके पर अभी भी यथावत दिखाई दे रहे है।

वीआईपी कॉलोनी में सीसी रोड़.....

जहां पुरा नगर खोदी गई लाईन के कारण किचड़ से सटा है तो वहीं कंपनी द्वारा नगर के वार्ड क्रमांक 1 माधव कालोनी में पाईप लाईन बिछाने के तुरंत बाद कुछ विशेष गलियों में फिर से पक्का सीसी रोड़ का तत्काल निर्माण कर दिया जो कि आमजन में चर्चा का विषय बना हुआ है। अन्य वार्डो में कंपनी द्वारा 2 वर्ष पूर्व खोदे गयें गढ्ढो को अभी तक सहीं नहीं किया है, और इस मात्र एक वार्ड में तत्काल पक्का निर्माण कर दिया गया तो क्या अन्य वार्डवासी किचड़ व गंदगी से परेशान नहीं होते? दबी जुबां लोग इस वार्ड को वीआईपी वार्ड का दर्जा देने से पीछे नहीं हट रहे है।

शिकायतों को किया अनदेखा.....

जहां कंपनी के कर्मचारी टेंडर व अनुबंध की शर्तो का खुलेआम उलंघन करते हुए नप. के जिम्मेदार सीएमओं, अध्यक्ष व पुरी परिषद के पार्षदों की शिकायत को अनदेखा व अनसुना करते हुए न तो गढ्ढो को पेचवर्क करके भरवाया जा रहा है और ना हीं परिषद के जिम्मेदारों को कोई तवज्जों भी नहीं देते हुए अपनी हटधर्मिता व उपरी लेवल पर अच्छी तालमेल के चलते जनता की परेशानियों से अवगत कराने वाले परिषद के अध्यक्ष, सीएमओं व पार्षदों के फोन तक रिसिव नहीं कर रहे है।


Post a Comment

Post Top Ad