Breaking

Tuesday, June 9, 2020

पत्रकार की फेसबुक आईड़ी हेक कर मांगी राशि..... पूर्व में भी कई लोगो के साथ हो चुकी है घटना....



पेटलावद से हरिश राठौड़ की रिपोर्ट

पेटलावद। ऑनलाईन ठगी के लिए ठगोरे तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे है, लगातार लोगो की फेसबुक आईड़ी हेक करने के मामले सामने आ रहे हैं। सोमवार को पत्रकार चंदू राठौड़ की फेसबुक आईडी किसी हैकर द्वारा हैक करते हुए उनके मित्रों से रूपयों की मांग की गई। श्री राठौड़ ने जानकारी देते हुए बताया कि हेकर ने फेसबुक आईड़ी हेक करके मेरे अलग-अलग मित्रों से 10 हजार तक की राशि की मांग मेसेज के माध्यम से मांग की जा रही है। श्री राठौड़ ने तत्काल अपने सभी मित्रों को सर्तक कर दिया और किसी भी प्रकार से राशि नहीं की बात कहीं और पेटलावद थाने पर पहुंचकर आवेदन देकर तत्काल कार्यवाहीं की मांग की गई।

लगातार बढ़ रहे मामलें....

फेसबुक आईड़ी हेक के मामले लगातार बढ़ रहे है, इसके पूर्व भी नगर के विनोद काग, अजय अग्रवाल, उपरजिस्टार प्रतापसिंह कलेश आदि लोगो की आईड़ी हेक हो चुकी है तथा इनके मित्रों से हेकर द्वारा पैसों की मांग की जा चुकी है, लेकिन लोगो की सर्तकता के चलते अभी तक किसी प्रकार की ठगी नहीं कर पायें है किन्तु इन स्थितियों के चलते यदि कोई ठगो के जाल में फसता है तो उसे आर्थिक रूप से बढ़ी हानि होगी। जो आई हेक हो रहीं है उन पर रोक लगाने के लिए प्रशासन व पुलिस स्तर पर कोई रोक लगाने के प्रयास की मांग उठ रहीं है और हेकरों को पकड़ने की मांग भी की जा रहीं है।

रखे सावधानी.... 

थाना प्रभारी संजय रावत ने बताया कि लोग इस मामले में सावधानी बरते और अपने एकाउंट के पासवर्ड किसी के साथ शेयर नहीं करें। हम मामले को सायबर सेल तक भेजकर हेकर तक पहुंचने के प्रयास करते है।


Post a Comment

Post Top Ad