Breaking

Tuesday, June 2, 2020

आरो पाईप लाईन बीछाने के चक्कर में कंपनी ने बीना अनुमती के खोदा स्टेट हाईवें.... एपीआरडीसी ने थमाना नप. को नोटीस, वार्ड 13 व 15 की पाईप लाईन का पैसा बचाने के चक्कर में कंपनी व अधिकारी.....




पेटलावद से हरिश राठौड़ की रिपोर्ट

पेटलावद। नगरवासीयों को पेटलावद नगर परिषद के द्वारा पिछले दो वर्षो से आरो का शुद्ध पानी देने का वायदा करते हुए अधर में लटका रखा है। आरो पानी सप्लाय हेतू नप. द्वारा जिस पीसी स्नेहल कंपनी को ठेका दिया है, इस कंपनी के ठेकेदार व कर्मचारियों द्वारा पिछलें दो वर्षो से पुरे नगर को खोदकर अस्त व्यस्त कर रखा है, लेकिन अबकी बार इस कंपनी के कर्मचारियों द्वारा जो खुदाई की गई है, उसके चलते नप. पर म.प्र.रा.स.प.नि. की गाज गीरने को तैयार है।

क्या है मामला.....

पेटलावद के रायपूरिया, बामनिया मार्ग जो कि लगभग 18 किमी. है और थांदला बदनावर मार्ग जो कि स्टेट हाईवें 34 होकर म.प्र.रा.स.प.नीगम के अंतर्गत आता है उक्त दोनो मार्गो को बैंक ऑॅॅफ बडोदा से लेकर श्रंद्धाजली चौक तक पानी की पाईप लाईन बिछाने हेतू पीसी स्नेहल कंपनी द्वारा बिना किसी सक्षम अनुमती के रोड़ पक्का रोड़ खोद दिया गया है। उल्लेखनिय है कि उपरोक्त रायपूरिया-बामनिया मार्ग को बने दिलीप बिल्डकान कंपनी द्वारा बनाया गया था और थांदला बदनावर मार्ग की देखरेख का अधिकार क्षेत्र म0प्र0 राज्य सड़क परिवहन नीगम के अंतर्गत आता है।

थमाया नोटीस......

बीना अनुमती के पीसी. स्नेहल कंपनी द्वारा मार्ग की खुदाई करने से म.प्र.रा.स.प.नीगम द्वारा नगर परिषद पेटलावद को कारण बताओं सुचना पत्र जारी कर दिया है, जिससे नगर परिषद बेकफुट पर नजर आ रहीं है। जानकारी के अनुसार पीसी स्नेहल कंपनी द्वारा की गई इस खुदाई के चलते अब नप. कंपनी को नोटीस देने की तैयारी कर रहीं है।

कंपनी का सोतेला व्यवहार....

एक तरफ कंपनी और उसके कर्मचारी स्टेट हाईवें जैसे मुख्य मार्ग को बीना अनुमती से खोदने में लगे है, और बीना किसी झिझक कर कानून कायदों को ताक में रख पुरे नगर को खोद रहे है वहीं कंपनी के टेंडर में पुरे नगर में पाईप लाईन बिछाने का स्पष्ठ ठेका होने के बावजुद कंपनी कर्मचारियों द्वारा वार्ड 13 में सोतेला व्यवहार करते हुए मात्र तेजाजी मंदिर तक पाईप लाईन बिछाई है और हुसेनी चौक से लेकर राजपुत कालोनी, राम मोहल्ला और तलावपाड़ा का पुरा क्षेत्र में पाईप लाईन बिछाने की मनाहीं कर दी है जिसके पिछे कंपनी का तर्क है कि इस क्षेत्र में सीसी. रोड़ बना है और सीसी रोड़ की खुदाई करना कंपनी के लिए संभव नहीं है, जबकि इसी कंपनी के द्वारा नगर के अंद्धरूनी मार्गो में बने पक्के व सीसी रोड़ों को खोदा गया है और आज तो कपंनी द्वारा स्टेट हाईवें और रायपूरिया बामनिया मार्ग सीसी. रोड़ को बीना अनुमती के खोदने में भी साहस दिखा दिया।

होगा भ्रष्टाचार...... 

कंपनी द्वारा वार्ड 13 व 15 की लगभग 3 किमी की दूरी में सीसी रोड़ का बहाना बनाकर पाईप लाईन बिछाने से बचने की कोशिष की जा रहीं है लेकिन यह बात तय है कि कंपनी पुरे पेटलावद में पाईप लाईन बिछाने का भुगतान नप. से प्राप्त करेंगी, इसका सीधा सा अर्थ है कि इस 3 किमी. का पुरा खर्चा नप. व कंपनी के बीच आपसी बंदरबाट होकर भ्रष्टाचार की भेंट चढेगा।

इनका है कहना....

सीएमओं लालसिंह राठौर ने कहां कि एमपीआरडीसी ने बीना अनुमती खुदाई करने के संबंध में नप. को नोटीस दिया है, हम कंपनी को कारण बताओं सुचना पत्र जारी कर रहे है।

Post a Comment

Post Top Ad