Breaking

Wednesday, July 8, 2020

झण्डा बाजार की बैंक बनी रहवासीयों के दुख का कारण.... बेकाबु भीड़ कर रहीं नियमों का उलंघन, यहां भी है सख्ती का आवश्यकता.....

झण्डा बाजार की बैंक बनी रहवासीयों के दुख का कारण.... बेकाबु भीड़ कर रहीं नियमों का उलंघन, यहां भी है सख्ती का आवश्यकता  पेटलावद। एसडीएम डॉ. अभय खराड़ी के द्वारा पेटलावद का पदभार ग्रहण करते हीं सबसे पहले कोरोना बीमारी से लड़ने के संबंध में सतर्कता बरतने और इसके संबंध में बचाव के लिए जो दिशा निर्देश समय-समय पर सरकार और स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी कियें है उनका सख्ती से पालन करवायें जाने के संकेत दियें थे। इसी क्रम में पदभार ग्रहण के दूसरे दिन हीं डॉ. खराड़ी द्वारा नगर की विभिन्न बैंको के प्रबंधकों और संचालको की बैठक लेते हुए बैंक में स्टॉप व ग्राहकों कों शोसल डिस्टेसिंग का पालन करवाने निर्देश दियें थे।  ग्राहक कर देते है मार्ग जाम.... पेटलावद के बिचों बीच झण्ड़ा बाजार वार्ड 14 में जिला सहकारी बैंक स्थित है जिसमें प्रतिदिन ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले ग्राहकों के द्वारा लंबी-लंबी कतारें लगातार बैंक के कामकाज निपटायें जा रहे है। इस भीड़ भाड़ से इस क्षेत्र के रहवासी खासे परेशान दिखाई दे रहे है क्योंकि ग्रामीण क्षेत्र से आने वाले ग्राहकों द्वारा न तो मुंह पर मास्क पहना जा रहा है और ना हीं शोसल डिस्टेसिंग का पालन किया जा रहा है। साथ हीं सेंकड़ों की संख्या में महिला-पुरूष एक साथ भीड़ लगाकर पुरा एरिया जाम कर रहे है। जिस क्षेत्र में बैंक स्थित है वह रहवासी क्षेत्र होकर विभिन्न प्रकार के व्यापारिक प्रतिष्ठान है, जिस कारण ग्राहकों द्वारा रोड़ जाम करने से झण्ड़ा बाजार की और जाने वाली गली, शुभाष मार्ग, रंगरेज गली पूर्ण रूप से जाम हो जाती है। इस क्षेत्र से दो पहिया वाहन तो ठीक रहवासीयों को घर से निकलना भी दुभर हो जाता है। रहवासी द्वारा शिकायत की जा रहीं है कि बैंक के कर्मचारियों के काम काज के तोर तरिकों से जो काम 5 मिनिट का है उसमें घण्टो लग जाते है जिस कारण यहां अधिक भीड़ हो जाती है। रहवासीयों की मांग है कि प्रशासन इस और ध्यान दे और व्यवस्था में सुधार करें अन्यथा यह भीड़ कहीं कोरोना लेकर न आयें जाए।  दिन भी होगी सख्ती..... इस सबंध में एसडीएम डॉ. अभय खराड़ी ने बताया कि हमारें द्वारा नगरिय तथा ग्रामीण क्षेत्रों में शोसल डिस्टेसिंग के नियमों का दिन के समय भी सख्ती से पालन करवाने हेतू प्रक्रिया प्रारंभ की जा रहीं है, जल्द हीं नगर के विभिन्न क्षेत्रों में टीम द्वारा घुमकर जांच की जाएगी, यदि कोई भी व्यक्ति नियमों का उलंघन करते है तो उनके खिलाफ नियमानुसार जुर्माना व कानूनी कार्यवाहीं की जाएगी।

पेटलावाद से हरिश राठौड़ की रिपोर्ट

पेटलावद। एसडीएम डॉ. अभय खराड़ी के द्वारा पेटलावद का पदभार ग्रहण करते हीं सबसे पहले कोरोना बीमारी से लड़ने के संबंध में सतर्कता बरतने और इसके संबंध में बचाव के लिए जो दिशा निर्देश समय-समय पर सरकार और स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी कियें है उनका सख्ती से पालन करवायें जाने के संकेत दियें थे। इसी क्रम में पदभार ग्रहण के दूसरे दिन हीं डॉ. खराड़ी द्वारा नगर की विभिन्न बैंको के प्रबंधकों और संचालको की बैठक लेते हुए बैंक में स्टॉप व ग्राहकों कों शोसल डिस्टेसिंग का पालन करवाने निर्देश दियें थे।

ग्राहक कर देते है मार्ग जाम....

पेटलावद के बिचों बीच झण्ड़ा बाजार वार्ड 14 में जिला सहकारी बैंक स्थित है जिसमें प्रतिदिन ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले ग्राहकों के द्वारा लंबी-लंबी कतारें लगातार बैंक के कामकाज निपटायें जा रहे है। इस भीड़ भाड़ से इस क्षेत्र के रहवासी खासे परेशान दिखाई दे रहे है क्योंकि ग्रामीण क्षेत्र से आने वाले ग्राहकों द्वारा न तो मुंह पर मास्क पहना जा रहा है और ना हीं शोसल डिस्टेसिंग का पालन किया जा रहा है। साथ हीं सेंकड़ों की संख्या में महिला-पुरूष एक साथ भीड़ लगाकर पुरा एरिया जाम कर रहे है। जिस क्षेत्र में बैंक स्थित है वह रहवासी क्षेत्र होकर विभिन्न प्रकार के व्यापारिक प्रतिष्ठान है, जिस कारण ग्राहकों द्वारा रोड़ जाम करने से झण्ड़ा बाजार की और जाने वाली गली, शुभाष मार्ग, रंगरेज गली पूर्ण रूप से जाम हो जाती है। इस क्षेत्र से दो पहिया वाहन तो ठीक रहवासीयों को घर से निकलना भी दुभर हो जाता है। रहवासी द्वारा शिकायत की जा रहीं है कि बैंक के कर्मचारियों के काम काज के तोर तरिकों से जो काम 5 मिनिट का है उसमें घण्टो लग जाते है जिस कारण यहां अधिक भीड़ हो जाती है। रहवासीयों की मांग है कि प्रशासन इस और ध्यान दे और व्यवस्था में सुधार करें अन्यथा यह भीड़ कहीं कोरोना लेकर न आयें जाए।

दिन भी होगी सख्ती.....

इस सबंध में एसडीएम डॉ. अभय खराड़ी ने बताया कि हमारें द्वारा नगरिय तथा ग्रामीण क्षेत्रों में शोसल डिस्टेसिंग के नियमों का दिन के समय भी सख्ती से पालन करवाने हेतू प्रक्रिया प्रारंभ की जा रहीं है, जल्द हीं नगर के विभिन्न क्षेत्रों में टीम द्वारा घुमकर जांच की जाएगी, यदि कोई भी व्यक्ति नियमों का उलंघन करते है तो उनके खिलाफ नियमानुसार जुर्माना व कानूनी कार्यवाहीं की जाएगी।

Post a Comment